• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Bhiwadi News
  • छह उम्मीदवारों ने नाम वापस लिए, अब बृजमोहन और सतेंद्र होंगे आमने-सामने
--Advertisement--

छह उम्मीदवारों ने नाम वापस लिए, अब बृजमोहन और सतेंद्र होंगे आमने-सामने

बीएमए (भिवाड़ी मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन) के 17 साल बाद होने वाले अध्यक्ष पद के लिए मतदान में बृजमोहन मित्तल और...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:30 AM IST
छह उम्मीदवारों ने नाम वापस लिए, अब बृजमोहन और सतेंद्र होंगे आमने-सामने
बीएमए (भिवाड़ी मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन) के 17 साल बाद होने वाले अध्यक्ष पद के लिए मतदान में बृजमोहन मित्तल और सतेंद्र सिंह चौहान आमने-सामने होंगे। 13 अप्रैल को इसके होने वाले मतदान के लिए शनिवार को नामांकन वापसी का अंतिम दिन था। ऐसे में छह दावेदारों ने अपने नामांकन वापस ले लिए।

बीएमए के अध्यक्ष पद के होने वाले चुनाव के लिए आठ दावेदारों ने नामांकन किया था। शनिवार को नामांकन वापसी के अंतिम दिन शाम छह बजे तक छह दावेदारों ने अपने नामांकन पत्र वापस ले लिए। ऐसे में अब बृजमोहन मित्तल और सतेंद्र सिंह चौहान ही मैदान में रह गए हैं। इनके बीच सीधा मुकाबला होने से यह चुनाव अब बड़ा ही रोचक बन गया है। शनिवार को नामांकन वापसी तक बीएमए कार्यालय में लोगों की खासी भीड़ रही। शाम तीन बजे तक सभी की नजर बीएमए में आने वाले दावेदारों पर थी। शाम चार बजे चुनाव कमेटी ने नाम वापसी के बाद बचे दावेदारों के नाम घोषित किए।

इन्होंने लिए नाम वापस

शनिवार को नाम वापस लेने वालों में पूर्व संरक्षक एवं अध्यक्ष हरिराम शर्मा, पूर्व उपाध्यक्ष एसके गोयल, वर्तमान महासचिव डीवीएस राघव, वर्तमान संयुक्त सचिव शैलेंद्र सिंह, वर्तमान एग्जीक्यूटिव सदस्य जसवीर सिंह एवं पूर्व संयुक्त सचिव अनुपम शुक्ला ने नाम वापस लिए।

बीएम मित्तल

सतेंद्र चौहान

यह है दोनों का प्रोफाइल

17 साल बाद होने वाला यह मतदान इसलिए भी महत्वपूर्ण बन गया है क्योंकि दोनों ही बीएमए के मंझे हुए खिलाडी हैं। दोनों ही अध्यक्ष सहित अन्य पदों पर रह चुके हैं। सबसे रोचक बात यह है कि सतेंद्र सिंह चौहान सत्र 2005-07 में बृजमोहन मित्तल के अध्यक्ष होने के दौरान उनकी कार्यकारिणी में सचिव थे। बृजमोहन मित्तल सत्र 1998-99 और सत्र 2005-07 में बीएमए के अध्यक्ष तथा इससे पूर्व 1986-90 तथा 1995-98 के बीच उपाध्यक्ष रहे। वहीं सतेंद्र सिंह चौहान सत्र 2005-07 और 2007-09 तक बीएमए सचिव तथा सत्र 2011-13 में बीएमए अध्यक्ष पद पर रहे हैं।

छह नामांकन वापस


X
छह उम्मीदवारों ने नाम वापस लिए, अब बृजमोहन और सतेंद्र होंगे आमने-सामने
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..