• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bhiwadi
  • जो टैंकर बार बार खुले नालों में कचरा डालता हुआ पकड़ा जाए तो उसका रजिस्ट्रेशन निरस्त करें : कलेक्टर
--Advertisement--

जो टैंकर बार-बार खुले नालों में कचरा डालता हुआ पकड़ा जाए तो उसका रजिस्ट्रेशन निरस्त करें : कलेक्टर

Bhiwadi News - जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति भिवाड़ी की बैठक अलवर| जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति भिवाड़ी की बैठक...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:25 AM IST
जो टैंकर बार-बार खुले नालों में कचरा डालता हुआ पकड़ा जाए तो उसका रजिस्ट्रेशन निरस्त करें : कलेक्टर
जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति भिवाड़ी की बैठक

अलवर| जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति भिवाड़ी की बैठक बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला कलक्टर राजन विशाल ने भिवाड़ी में रोड़ कटिंग से क्षतिग्रस्त हो रही सड़कों पर नाराजगी जाहिर करते हुए भिवाड़ी जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता को पेयजल लाईन डालने के लिए सम्बन्धित विभाग से स्वीकृति लेने के बाद ही लाईन डालने के निर्देश दिए। उन्होंने जलदाय अधिशाषी अभियंता को भिवाड़ी क्षेत्र में पानी की समस्या वाले गांवों में टैंकरों से पानी आपूर्ति कराने तथा भिवाड़ी के जिला परिवहन अधिकारी को खुले नालों में सीवरेज वेस्ट डालने वालों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए कहा कि जो टैंकर बार-बार खुले नालों में कचरा डालता हुआ पकड़ा जाए तो उसका रजिस्ट्रेशन निरस्त करे।

उन्होंने तिजारा के उपखण्ड अधिकारी को हैजार्डियस वेस्ट डिस्पोजल साइट विकसित करने के लिए भूमि चिन्हित कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने, भिवाड़ी नगर परिषद आयुक्त को म्यूनिसिपल सॉलिड वेस्ट डंपिंग साइट के लिए भूमि चिन्हित कर सम्बन्धित एजेंसी से कार्य करवाने, रीको के अधिकारी को नोन हजार्डियस वेस्ट साइट की चिन्हित भूमि पर चारदीवारी बनाने एवं भिवाड़ी जल प्रदूषण नियंत्रण ट्रस्ट (बीजेपीएनटी) को डीपीआर बनाकर शीघ्र कार्य शुरु कराने, शाहजहांपुर रीको के अधिकारी को एनएच 8 पर टोल नाके के पास कॉरिडोर बनाकर पौधारोपण कराने व पौधों पर ट्री गार्ड लागने तथा भगत सिंह कॉलोनी में भूमि मुआवजे से शेष रहे व्यक्तियों को मुआवजे का भुगतान करने के निर्देश दिए है। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय बीएल रमण, भिवाड़ी प्रदूषण नियंत्रण मण्डल के क्षेत्रीय अधिकारी केसी गुप्ता एवं रीको के क्षेत्रीय प्रबन्धक सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

X
जो टैंकर बार-बार खुले नालों में कचरा डालता हुआ पकड़ा जाए तो उसका रजिस्ट्रेशन निरस्त करें : कलेक्टर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..