Hindi News »Rajasthan »Bhiwadi» पांच राज्यों में 13 करोड़ रुपए का सामान चुराने वाले दो बदमाश पकड़े

पांच राज्यों में 13 करोड़ रुपए का सामान चुराने वाले दो बदमाश पकड़े

भास्कर संवाददाता| अलवर/टपूकड़ा हाइटेंशन विद्युत लाइनों के तार व अन्य सामान चुराने वाले गिरोह के दो बदमाशों को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 10, 2018, 02:25 AM IST

भास्कर संवाददाता| अलवर/टपूकड़ा

हाइटेंशन विद्युत लाइनों के तार व अन्य सामान चुराने वाले गिरोह के दो बदमाशों को टपूकड़ा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बदमाश हरियाणा के नूंह जिले के तावडू थाना क्षेत्र के गुनावट गांव निवासी शमीम उर्फ मुकनदीप पुत्र हाजर खां व सप्पी पुत्र इस्माइल हैं। गिरोह ने राजस्थान, उत्तरप्रदेश, हरियाणा, आंध्रप्रदेश व महाराष्ट्र में 21 वारदातें की हैं। इनमें अकेले भिवाड़ी सर्किल में 10 वारदातों को अंजाम दिया है। गिरोह में 15 बदमाश हैं। फरार अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है। पुलिस का दावा है कि गिरोह ने करीब 13 करोड़ की चोरी की है। हालांकि फिलहाल पुलिस इनसे चोरी का कोई सामान बरामद नहीं कर सकी है।

पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया जोन भिवाड़ी के वरिष्ठ अभियंता ने निंबाहेड़ी, ग्वालदा, टपूकड़ा वाली निर्माणाधीन हाइटेंशन विद्युत लाइन चोरी होने की 11 सितंबर 2017, 18 अक्टूबर 2017 व 4 जनवरी 2018 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोपियों को पकड़ने के लिए टपूकड़ा थानाप्रभारी राजेश मीणा के नेतृत्व में सात सदस्यीय टीम गठित की गई थी। पुलिस ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा व राजस्थान में इस तरह की वारदात करने वाले गिरोहों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद पुलिस ने शमीम व सप्पी को उनके गांव गुनावट से पकड़ा और पूछताछ के लिए थाने लेकर आई। पूछताछ में दोनों ने भिवाड़ी सर्किल में 10 वारदातें करना स्वीकार किया।

वारदात का तरीका : इस गिरोह में शामिल बदमाश इसराइल, जुबेर, जमशेद के पास आॅल इंडिया परमिट के 8-10 कंटेनर हैं। जिनमें ये बदमाश गुड़गांव, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान से माल लोड करके यूपी, महाराष्ट्र व आंध्रप्रदेश ले जाते हैं। माल छोड़ने के बाद सुनसान जगहों से गुजरने वली हाइटेंशन विद्युत लाइन की रैकी करते हैं। इसके बाद अन्य साथियों को बुला कर हाइटेंशन लाइन को कटर से काटने के बाद तारों के छोटे-छोटे टुकड़े कर दिल्ली ले जाते। वहां कांटा करवाकर (तुलवा कर) कबाड़ी को बेच देते हैं।

अलवर. टपूकड़ा थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए सप्पी व मोहम्मद समीम।

मुख्य सरगना सप्पी हवाई जहाज से करता था सफर

बाहरी राज्यों में वारदात को अंजाम देने के लिए इस गिरोह का सरगना सप्पी हवाई जहाज से तथा अन्य बदमाश रेल व कंटेनर में बैठकर जाते थे। एसपी ने बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

एक ही गांव के ये 13 बदमाश हैं फरार

गिरोह के 13 बदमाश फरार हैं। ये सभी गुनावट गांव के रहने वाले हैं। इन बदमाशों में लुकमान उर्फ लुकी पुत्र हाजर (30), आरिफ पुत्र हारुण (28), आबिद पुत्र हारुण(32), अरशद पुत्र कमरु (34), मुंदी उर्फ मुदी पुत्र जाकीर (26), शाहिद पुत्र अकसर (29), गोपी पुत्र जाकीर (31), मौसम पुत्र इब्राहिम(31), इसराइल उर्फ हसू पुत्र जाकिर उर्फ मोटा (35), जुबेर पुत्र घुसन (28), साबिर पुत्र घुसन (26), रहीश पुत्र रत्ती खां (20) व जानू पुत्र घुसन (36) शामिल हैं।

ऑर्बिट प्लाजा में शटर तोड़ दो लाख का इलेक्ट्रिक सामान व एसी चोरी

भिवाड़ी| शहर के फूलबाग चौक के समीप स्थित एवीजे प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड के ऑर्बिट प्लाजा में रविवार रात अज्ञात चोर स्टोर रूम का ताला तोड़कर करीब 2 लाख रुपए का इलेक्ट्रिक सामान व एसी आदि चोरी कर ले गए। प्लाजा के प्रबंधक अमन जैन ने बताया कि उन्हें चोरी का पता सोमवार सुबह लगा। जब एक कर्मचारी स्टोर रूम की तरफ गया तो वहां से एसी का आउटडोर गायब मिला। जिस पर स्टोर रूम देखा तो उसकी भी शटर का ताला टूटा हुआ था। चोर स्टोर रूम से एक प्रिंटर, एलईडी ट्यूबलाइट व बल्ब की पेटी, तार सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए। चोरी गए माल की कीमत 2 लाख रुपए बताई गई है।

विभिन्न थाना क्षेत्रों में वारदातें कबूली

आरोपियों ने पूछताछ में टपूकड़ा व चौपानकी थाना क्षेत्र में 3-3, खुशखेड़ा थाना क्षेत्र में 4, हरियाणा के नूंह में 3, रोजका मेव, हथीन और सोहन में 1- 1, जयपुर में दो, महाराष्ट्र के समुनद्रपुर में 2, उत्तर प्रदेश के हमीदपुर ताज हाइवे के पास चोरी की एक वारदात करना स्वीकार की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhiwadi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×