• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bhiwadi
  • रक्षाबंधन मेले पर ड्रोन से रहेगी पुलिस की नजर, सीसीटीवी कैमरे भी लगेंगे
विज्ञापन

रक्षाबंधन मेले पर ड्रोन से रहेगी पुलिस की नजर, सीसीटीवी कैमरे भी लगेंगे

Dainik Bhaskar

Aug 21, 2018, 02:31 AM IST

Bhiwadi News - रक्षाबंधन के मौके पर कालीखोली बाबा मोहनराम मंदिर पर 26 से 28 अगस्त तक भरने वाले मेले में पुलिस ड्रोन कैमरों से...

रक्षाबंधन मेले पर ड्रोन से रहेगी पुलिस की नजर, सीसीटीवी कैमरे भी लगेंगे
  • comment
रक्षाबंधन के मौके पर कालीखोली बाबा मोहनराम मंदिर पर 26 से 28 अगस्त तक भरने वाले मेले में पुलिस ड्रोन कैमरों से निगरानी करेगी। दो ड्रोन कैमरे मेला स्थल पर लगातार एक्टिव रहेंगे। जबकि कुछ स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इनकी व्यवस्था करने की जिम्मेदारी मंदिर ट्रस्ट को सौंपी गई है। मंदिर परिसर के अलावा नीचे भी एक कंट्रोल रूम संचालित किया जाएगा। मेले की तैयारियों को लेकर सोमवार को मिलकपुर स्थित बाबा मोहनराम मंदिर में उपखंड अधिकारी खुशाल यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय किया गया। बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी व ट्रस्ट के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। एसडीएम ने पहले से चली आ रही व्यवस्थाओं में सुधार की बात कही। मेले में पानी, चिकित्सा, बिजली व साफ-सफाई तथा वाहनों की पार्किंग स्टेडियम में रखना तय हुआ। ग्राम विकास समिति प्रसाद आदि की दुकानों को मुख्य मार्ग को बाधित करने से रोकेगी। चेन स्नेचिंग, मोबाइल व पर्स चोरी की वारदातों पर पुलिस को विशेष निगरानी रखने को कहा गया।

प्रसाद और घी के सैंपल लिए जाए

सभापति संदीप दायमा ने कहा कि मंदिर के आसपास दुकानों पर नकली घी बेचा जा रहा है। जिसकी जांच की आवश्यकता है। दैनिक भास्कर ने भी इस मामले को खबर प्रकाशित कर उठाया था। जिसमें बताया गया था कि किस तरह कालीखोली धाम पर आस्था की ज्योत में नकली घी की आहुति दी जा रही है।

भिवाड़ी. कालीखोली मेले को लेकर आयोजित बैठक में मौजूद अधिकारी।

तेज आवाज में नहीं बजने चाहिए डैक

एसडीएम ने कालीखोली मंदिर परिसर व आसपास के मेला क्षेत्र का निरीक्षण कर मंदिर के आसपास लगी दुकानों पर तेज आवाज में डैक बजाने वालों को सावचेत करने के निर्देश दिए। साथ ही कालीखोली मंदिर पर एक अतिरिक्त मेडिकल टीम तैनात करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग की टीम को दिए। बैठक में तहसीलदार तिजारा हरीसिंह शाक्य, नायब तहसीलदार सोनू गुप्ता, नगरपरिषद सभापति संदीप दायमा, ट्रस्ट के अध्यक्ष अमर भगत, बीडा अधिशासी अभियंता वीके सक्सेना, फूलबाग थाना प्रभारी अरविंद सिंह, डीटीओ सुंदरलाल, बीसीएमओ मनोज यादव, कानूनगो तरुण कुमार, पटवारी अर्जुन , विद्युत निगम, जलदाय विभाग, नगरपरिषद सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

अवैध धर्मशालाओं का मुद्दे पर निरुत्तर हो गए सब

कालीखोली मंदिर के आसपास बनी धर्मशालाओं का मामला भी बैठक में उठा। ट्रस्ट के अध्यक्ष अमर भगत ने धर्मशालाओं में आने-जाने वालों का रिकार्ड रजिस्टर रखवाने की मांग की। धर्मशालाओं के बीडा की सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण के चलते निगरानी में दिक्कत की बात भी आई। बीडा के अधिशासी अभियंता वीके सक्सेना ने कहा कि धार्मिक मामला होने के कारण यहां अतिक्रमणों के खिलाफ कार्रवाई करने में परेशानी होती है। कुछ वर्ष पूर्व एक धर्मशाला को तोड़ा गया, जिसको लेकर अभी भी मामला चल रहा है। नगरपरिषद सभापति संदीप दायमा ने भी इन धर्मशालाओं को सरकार की निगरानी में लेने की बात रखी। इस पर एसडीएम ने वर्तमान परिस्थिती को देखते हुए पुलिस, मंदिर ट्रस्ट व ग्राम विकास समिति को संयुक्त रूप से इस पर काम करने के निर्देश दिए। उनका कहना था कि धर्मशाला प्रबंधन को नोटिस देकर यह तय करें कि आने-जाने वालों का रिकार्ड रहे। सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाए।

X
रक्षाबंधन मेले पर ड्रोन से रहेगी पुलिस की नजर, सीसीटीवी कैमरे भी लगेंगे
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें