युवाअों को अपराधी बनने से रोकने में मदद करें संदिग्ध गतिविधि के बारे में पुलिस को सूचना दें

Bhiwadi News - भिवाड़ी पुलिस की ओर से मेवात इलाके में अमन-चैन कायम रखने व युवाओं को अपराधों से दूर रखने के लिए सामुदायिक...

Feb 15, 2020, 07:41 AM IST
Bhiwadi News - rajasthan news help prevent youths from becoming criminals and inform police about suspicious activity

भिवाड़ी पुलिस की ओर से मेवात इलाके में अमन-चैन कायम रखने व युवाओं को अपराधों से दूर रखने के लिए सामुदायिक पुलिसिंग की तहत चौपानकी थाने में शुक्रवार को क्षेत्र के प्रमुख लोगों की एक बैठक बुलाई गई। बैठक में थाना क्षेत्र के गांवों के वर्तमान सरपंच, पूर्व सरपंच सहित प्रमुख लोगों ने हिस्सा लिया। भिवाड़ी सीओ हरिराम कुमावत ने बैठक में कहा कि युवा पीढ़ी को अपराध की डगर से बचाने के लिए समाज के प्रमुख और जिम्मेदार लोगों को जागरुक रहने की आवश्यकता है । उन्हें जब भी कोई संदिग्ध गतिविधि नजर आए तो पुलिस को तत्काल इसकी सूचना दें। नई पीढ़ी को अच्छी शिक्षा देकर उनका अच्छा भविष्य सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी निभाएं।

सरकार की ओर से कई योजनाएं चलाई जा रही है, जिनका लाभ उठाकर उच्च शिक्षा हासिल कर सकते हैं। चौपानकी थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने कहा कि अपराधों की रोकथाम में स्थानीय लोगों की मदद की पुलिस को बेहद आवश्यकता होती है। स्थानीय लोगों को पुलिस मित्र बनाए जाने के बारे में भी जानकारी दी गई । उन्होंने बढ़ते साइबर अपराध के संबंध में बताते हुए यातायात नियमों की जानकारी देकर इसकी पालना की अपील की। इस दौरान बैठक में आए क्षेत्र के लोगों का कहना था कि स्थानीय युवाओं को पढ़ाई-लिखाई के बाद भी कंपनियों में रोजगार नहीं दिया जाता। बाहर के लोगों को कंपनियां रोजगार देने में प्राथमिकता देती हैं। जिस पर पुलिस अधिकारियों ने कंपनियों के प्रतिनिधियों को बुलाकर इस बारे में बातचीत करने का भरोसा दिलाया।

इस दौरान पुलिस ने बताया कि चौपानकी थाने का अधिकांश इलाका औद्योगिक है। जिसके वजह से दूसरे राज्यों के कामगारों का बड़ा तबका आसपास के गांवों में किराए पर रहता है। ऐसे में उन्हें किराए पर मकान देने वाले लोग बाहर के लोगों का पुलिस वेरिफिकेशन आवश्यक रुप से कराएं ।

चौपानकी थाने में क्षेत्र के प्रमुख लोगों की बैठक लेते पुलिस अधिकारी।

X
Bhiwadi News - rajasthan news help prevent youths from becoming criminals and inform police about suspicious activity

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना