छह दिन में एक ही फैक्ट्री को दो बार चोरों ने निशाना बनाया, सूचना पर नहीं पहुंची पुलिस

Bhiwadi News - भिवाड़ी के फूलबाग थाना क्षेत्र के अधीन आने वाले रीको औद्योगिक क्षेत्र फेज 2 में स्थित लोहे के पार्ट्स बनाने वाली...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Bhiwadi News - rajasthan news in six days the same factory was targeted by thieves police did not reach the notice
भिवाड़ी के फूलबाग थाना क्षेत्र के अधीन आने वाले रीको औद्योगिक क्षेत्र फेज 2 में स्थित लोहे के पार्ट्स बनाने वाली एक कंपनी को चोरों ने छह दिन के अंदर दो बार निशाना बनाया। चोर यहां से लोहे की प्लेट्स सहित करीब साढ़े चार लाख रुपए का माल पार कर ले गए। दूसरी वारदात सीसीटीवी में भी कैद हुई है। पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को भी दी, लेकिन इसके बाद भी पुलिस शनिवार तक मौका मुआयना करने तक नहीं पहुंची। इसी इलाके में शुक्रवार रात फिर एक कंपनी में कुछ बदमाशों ने प्रवेश करने की कोशिश की लेकिन गार्ड तैनात होने की वजह से वो अपने मंसूबों में सफल नहीं हो सके।

रीको औद्योगिक फेज 2 में हरचंदपुर पार्क के समीप श्री सांई टूल्स के नाम से लोहे के पार्ट्स बनाने की एक फैक्ट्री है। फैक्ट्री संचालक सुनील कुमार यादव ने बताया कि उनकी फैक्ट्री में रात के समय कोई कर्मचारी या गार्ड नहीं रहता। पांच जुलाई की रात करीब दो बजे उनकी कंपनी से अज्ञात चोर लोहे की प्लेट वगैरा चोरी कर ले गए। चोरी गए माल की कीमत करीब दो लाख रुपए है। सीसीटीवी कैमरे ठीक नहीं होने के कारण यह घटना कैमरे में कैद नहीं हो सकी। इसके बाद उन्होंने अपनी फैक्ट्री के कैमरे ठीक कराए। इस घटना के बाद दस जुलाई को फिर से चोरों ने उनकी फैक्ट्री को निशाना बनाया। रात करीब पौने तीन बजे पांच बदमाश फैक्ट्री में दाखिल हुए। जो सीसीटीवी में दिख रहे हैं। जिन्होंने फैक्ट्री से लोहे की प्लेट, डाई, कटर मशीन, डाई पंच, वैल्डिंग मशीन सहित करीब ढाई लाख का सामान चोरी किया। चोर तसल्ली से सामान कंपनी से उठाकर ले जाते हुए नजर आ रहे हैं। घटना का उन्हें 11 जुलाई की सुबह पता चला। जिस पर उन्होंने दोनों वारदातों की शिकायत फूलबाग पुलिस को दे दी। पीड़ित ने बताया कि उनकी फैक्ट्री में चोरी का मामला 12 जुलाई को दर्ज किया जा सका लेकिन अभी तक पुलिस मौका मुआयना करने नहीं पहुंची है। पूछने पर थाने से जानकारी मिली कि जिस पुलिसकर्मी को मामले की जांच सौंपी गई है वह छुट्टी पर चल रहा है।


भिवाड़ी. सीसीटीवी में सामान चोरी करते नजर आए चोर।

इलाके में है बदमाशों का आतंक

शुक्रवार रात फिर से इसी इलाके में स्थित एक अन्य फूड कंपनी के बाहर भी बदमाशों ने जमकर उत्पात मचाया। कंपनी मालिक सुनील तायल ने बताया कि रात करीब दो बजे कंपनी के गेट के बाहर तीन-चार बदमाशों ने गेट खुलवाने का प्रयास किया। कंपनी में मौजूद गार्ड को गाली गलौच की और गेट को जोर-जोर से पीटा। अकेला गार्ड इस वारदात से डर गया और उसने तुरंत कंपनी मालिक को फोन कर मामले की सूचना दी। जिस पर उन्होंने फूलबाग पुलिस को मामले की जानकारी दी। करीब आधा घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची तब तक बदमाश मौके से जा चुके थे। आसपास के फैक्ट्री संचालकों ने बताया कि इस इलाके में शाम के बाद असामाजिक तत्वों व नशेबाजों का जमावड़ा लगा रहता है।

X
Bhiwadi News - rajasthan news in six days the same factory was targeted by thieves police did not reach the notice
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना