अब महिला-पुरुष होंगे अलग-अलग वार्ड में भर्ती, पुरुषों के लिए शुरू किया नया वार्ड

Bhiwadi News - भिवाड़ी सीएचसी अस्पताल प्रबंधन ने में आखिर शनिवार को महिला-पुरुषों के लिए अलग-अलग वार्ड निर्धारित कर दिए। जिसके...

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
भिवाड़ी सीएचसी अस्पताल प्रबंधन ने में आखिर शनिवार को महिला-पुरुषों के लिए अलग-अलग वार्ड निर्धारित कर दिए। जिसके तहत पुरुषों के लिए पहली मंजिल पर दस बैड का नया वार्ड शुरू किया गया हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को दैनिक भास्कर ने पुरुषों के साथ संचालित महिला वार्ड, न्यायिक अधिकारियों के निर्देश के बाद भी अलग नहीं किया शीर्षक से खबर प्रकाशित कर प्रबंधन की लापरवाही को उजागर किया था। खबर छपने के साथ ही शनिवार को ही अस्पताल प्रबंधन ने आनन-फानन में सीएचसी की पहली मंजिल पर बने हॉल को पुरुष वार्ड के रूप में निर्धारित कर शुरू कर दिया। यहां दस बैड बिछाए गए हैं। अब तक इसे कभी आइसोलेशन तो कभी लू-तापघात वार्ड के रूप में काम लिया जा रहा था। लेकिन अब यहां सीएचसी में आने वाले पुरुषों को भर्ती किया जाएगा। जबकि महिला मरीजों को पहले कॉमन वार्ड के रूप में उपयोग लिए जा रहे वार्ड में ही भर्ती किया जाएगा। अब तक सीएचसी में महिला-पुरुषों को एक ही वार्ड में भर्ती किया जा रहा था। पांच जुलाई को सीएचसी के औचक निरीक्षण पर आए तालुका विधिक सेवा समिति अलवर की सचिव रेणुका सिंह हुडा व सीजेएम अखिलेश कल्याण ने भी इस पर नाराजगी जताते हुए महिलाओं के लिए अलग वार्ड शुरू करने के निर्देश दिए थे। लेकिन अस्पताल प्रबंधन इन निर्देशों की एक सप्ताह गुजर जाने के बाद भी पालना नहीं कर सका था। जिसके बाद भास्कर ने खबर प्रकाशित कर इस मामले को उठाया।


भिवाड़ी सीएचसी में पुरुषों के लिए अलग से शुरू किया गया वार्ड।

13 जुलाई को प्रकाशित खबर।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना