• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Bichiwara News
  • सपना और बृजेश सोमपुरा फिल्म बनाना चाहते थे, इसलिए रची राकेश को बंधक बनाकर फिरौती से रकम जुटाने की
--Advertisement--

सपना और बृजेश सोमपुरा फिल्म बनाना चाहते थे, इसलिए रची राकेश को बंधक बनाकर फिरौती से रकम जुटाने की साजिश

बिछीवाड़ा में पंचायत समिति के जर्जर क्वार्टर में ऋषभदेव निवासी राकेश पंड्या को बंधक बनाकर 25 लाख रुपए फिरौती के...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:30 AM IST
बिछीवाड़ा में पंचायत समिति के जर्जर क्वार्टर में ऋषभदेव निवासी राकेश पंड्या को बंधक बनाकर 25 लाख रुपए फिरौती के तौर पर मांगने वाले आरोपियों से पूछताछ में नई कहानी निकल कर सामने आई।

आरोपी सपना उर्फ प्रवीणा चौबीसा और बृजेश सोमपुरा मिलकर वीर बाला कालीबाई पर फिल्म बनाना चाह रहे थे। इसके लिए ये लोग मुंबई में किसी बी ग्रेड फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के साथ भी संपर्क में थे, लेकिन मुंबई के प्रोड्यूसर ने इस नाम से फिल्म में पैसा लगाने से मना कर दिया था। तब दोनों आरोपियों ने बिछीवाड़ा प्रधान के सरकारी क्वार्टर में इस लोन के बहाने राकेश पंड्या को ऋषभदेव से बुलाने और उसे बंधक बनाकर फिरौती के तौर पर 25 लाख रुपए मांगने की साजिश रची। इसमें सहयोग के लिए अविनाश सोमपुरा और भाविक सोमपुरा ने भी सहयोग दिया।

गौरतलब है कि सोमवार को ऋषभदेव से राकेश पंड्या को बिछीवाड़ा में लोन संबंधित बातचीत करने के बहाने बुलाया था और पंचायत समिति के जर्जर क्वार्टर में बंधक बना दिया। बाद में फिरौती के रुपए मांगने के लिए आरोपी के मोबाइल से राकेश के परिजनों से बात की, लेकिन राकेश के परिजनों ने मोबाइल नंबर पुलिस को दे दिए।

मात्र 3 घंटों में ही पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर बिछीवाड़ा पुलिस की मदद से बंधक राकेश को छुड़ा लिया था। राकेश को सपना और बृजेश सोमपुरा दोनों ही जानते थे और उन्हें यह भी पता था कि यह लोन के लेन-देन का काम करता है।

रिमांड में उगला था सच, अब जेल भेजे

चारों आरोपियों को ऋषभदेव पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें एक दिन का रिमांड मिला। बाद में रिमांड के दौरान पूछताछ में फिल्म बनाने की कहानी सामने आई। बाद में पुलिस ने आरोपियों को दुबारा कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेसी कर दिया गया है। फिलहाल चारों आरोपी न्यायिक अभिरक्षा में हैं और पुलिस इन चारों से और बंधक बनाने के मामले से जुड़े हर पहलू की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि इसमें कुछ और भी लोग शामिल हैं। हालांकि इस बात की पुष्टि पुलिस की जांच के बाद ही हो पाएगा। सूत्रों के अनुसार एक राजनीतिक दल के लोग भी पीछे से इन्हें सपोर्ट कर रहे हैं।

प्रधान ने कहा- क्वार्टर जर्जर, वो लोग यहां नहीं रहते


30 जनवरी को प्रकाशित खबर।


इधर, सपना की मां ने लगाया बेटी के यौन शोषण का आरोप

दूसरी ओर, इस मामले में नया मोड़ तब आया, जब सपना की माता द्वारा बेटी के यौन शोषण का आरोप लगाया गया। इस संबंध में कोर्ट में भी एक अर्जी दी गई है। हालांकि पुलिस प्रथमदृष्टया यौन शोषण जैसी बात को नकार रही है, लेकिन बताया जा रहा है कि अभी इसको लेकर कोर्ट में अर्जी दी है, लेकिन पुलिस ने अभी इस मामले में ज्यादा कुछ बताने से इनकार कर दिया है। आगे की सुनवाई और कोर्ट में पेशी के दौरान कुछ और भी राज खुलने की संभावना जताई जा रही है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..