Hindi News »Rajasthan »Bichiwara» कंटेनर में चेचिस के नीचे चैंबर में साढ़े 7 लाख की 244 पेटी शराब पकड़ी, चालक गिरफ्तार

कंटेनर में चेचिस के नीचे चैंबर में साढ़े 7 लाख की 244 पेटी शराब पकड़ी, चालक गिरफ्तार

भास्कर संवाददाता| बिछीवाड़ा नेशनल हाईवे आठ पर बिछीवाड़ा के रास्ते गुजरात शराब तस्करी पर सख्ती के बाद तस्कर नए...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 04:05 AM IST

कंटेनर में चेचिस के नीचे चैंबर में साढ़े 7 लाख की 244 पेटी शराब पकड़ी, चालक गिरफ्तार
भास्कर संवाददाता| बिछीवाड़ा

नेशनल हाईवे आठ पर बिछीवाड़ा के रास्ते गुजरात शराब तस्करी पर सख्ती के बाद तस्कर नए तरीके अपना रहे हैं। इसी नए तरीके से तस्कर रविवार को एक कंटेनर से शराब तस्कर कर रहे थे कि पुलिस ने पकड़ लिया। तस्करों ने कंटेनर के नीचे चेचिस के बीच एक ऐसा गुप्त चैंबर बनाया हुआ था, जिसमें शराब भरी हुई थी और पुलिस ने ट्रक के नीचे झुककर देखा तब इसकी भनक लगी। इससे पहले पुलिस ने कंटेनर के अंदर देखा तो उसमें केवल चावल की घास ही भरी हुई थी। पुलिस ने कंटेनर से करीब 7.32 लाख की 244 कार्टन शराब बरामद की गई। इसे हरियाणा से गुजरात तस्करी कर ले जा रहे थे। पुलिस ने कंटेनर के चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है। अवैध शराब तस्करी पर एसपी शंकरदत्त शर्मा के निर्देश पर बिछीवाड़ा थानाधिकारी सुनील शर्मा ने रविवार सुबह 6.15 बजे रतनपुर बोर्डर पर नाकाबंदी कर दी। करीब पौन घंटे बाद 7.30 बजे हरियाणा नंबर का एक बंद बॉडी कंटेनर आया। उसे रुकवाकर पुलिस ने पूछताछ की तो चालक ने अपना नाम संजय बताया। पुलिस ने कंटेनर में भरे सामान के बारे में पूछा तो चालक घबरा गया और फिर चावल की घास होना बताया, लेकिन पुलिस को कंटेनर ने शराब तस्करी का शक था, इसी कारण बारीकी से जांच की और नीचे खलासी साइड में देखा तो आगे के दोनों टायर के बीच एक बोल्ट से बंद किया हुआ एक गोपनीय रास्ता दिखाई दिया। इस तरह का बोल्ट दूसरे कंटेनर में नहीं होता है। चालक से इस बोल्ट को खोलकर देखा तो नीचे की ओर गोपनीय रास्ते से होकर गोपनीय चैंबर में अवैध तरीके से शराब की पेटियां भरी हुई थी। गोपनीय चैंबर में अलमारीनुमा खांचे बने हुए थे, जिसमें आसानी से शराब की पेटियां रखी जा सकती है। पुलिस ने कंटेनर जब्त कर लिया और थाने पर लेकर आए। पुलिस की इस टीम को मिली सफलता : एसपी शंकरदत्त शर्मा के निर्देशन में एएसपी नितेश आर्य, डीएसपी माधोसिंह सोढ़ा के सानिध्य में बिछीवाड़ा थानाधिकारी सुनील शर्मा, कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार, लक्ष्मणसिंह, रामधन, सुरेंद्रसिंह टीम में शामिल थे।

शराब के साथ गिरफ्तार आरोपी।

कंटेनर के अंदर ही देखते तो घास के अलावा कुछ नहीं मिलता

पुलिस ने इसमें सतर्कता नहीं रखी होती तो शराब तस्करी कर रहा यह कंटेनर भी गुजरात चला जाता। पुलिस ने कंटेनर के पीछे का गेट खुलवाया तो उसमें चावल की घास ही भरी हुई थी। इसके अलावा कंटेनर में कुछ भी नहीं था। पुलिस की ओर से कंटेनर की जांच ही की जाती तो उसमें कोई रास्ता या कोई अवैध माल नजर नहीं आता।

दो ब्रांड की कुल 244 पेटियां भरी थी

पुलिस ने जब्त कंटेनर के गोपनीय जगह पर रखी शराब की पेटियां उतरवाई। इसकी गिनती की गई तो ड्राई जीन ब्ल्यू मून प्रीमियम अंग्रेजी शराब व पार्टी स्पेशल ब्ल्यू ड्राई जीन प्रीमियम अंग्रेजी शराब की कुल 244 पेटी (6 पेटी टूटी हुई सहित) पाए गए। इसकी बाजार कीमत करीब 7 लाख 32 हजार रुपए बताई जा रही है।

चालक बोला- रोहतक से भुज ले जा रहा था

पुलिस ने कंटेनर के चालक हरियाणा जिला भिवानी थाना लोहारू झुम्पा कलां निवासी संजय (29) पुत्र सुभाषचंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में उसने बताया कि शराब को हरियाणा के रोहतक से कंटेनर में भरा गया था और फिर उसे गुजरात के भुज लेकर जा रहा था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bichiwara

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×