• Home
  • Rajasthan News
  • Bichiwara News
  • Bichiwara - श्रद्धालुओं ने भादवी बीज पर लोक देवता बाबा रामदेवजी शोभायात्रा
--Advertisement--

श्रद्धालुओं ने भादवी बीज पर लोक देवता बाबा रामदेवजी शोभायात्रा

डूंगरपुर. शोभायात्रा में बाबा रामदेव का रथ यात्रा निकालते हुए। डूंगरपुर। भादवी बीज पर मंगलवार को जिलेभर में...

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 03:46 AM IST
डूंगरपुर. शोभायात्रा में बाबा रामदेव का रथ यात्रा निकालते हुए।

डूंगरपुर। भादवी बीज पर मंगलवार को जिलेभर में बाबा रामदेवजी का गुणगान किया गया। बाबा रामदेव मंदिरों में दिनभर धार्मिक अनुष्ठान हुए। भजन-कीर्तन पर श्रद्धालु थिरकते रहे। जगह-जगह शोभायात्राएं निकाली गई और पूरा वातावरण बाबा रामदेव के जयकारों से गूंज उठा। भक्तों ने दिनभर पूजा की और मंदिरों में श्रद्धालुओं की रेलमपेल रही। कई जगह रातभर सत्संग और जागरण किया गया।

बाबा रामदेव मंदिर बांसड़वाड़ा में भादवी बीज पर सुबह में भगवान की पूजा-अर्चना की गई। सुबह से ही मंदिर में अनुष्ठानों का दौर शुरु हो गया। युवाओं की टोलियां रथ को सजाने में लग गए। दिनभर आराधना के बाद दोपहर में बाबा रामदेव नवयुवक मंडल बांसडवाड़ा द्वारा शहर में जुलूस निकाला गया। जुलूस के आगे धर्म ध्वजा लिए भक्त चल रहे थे। पीछे रथ में बाबा रामदेव की प्रतिमा सुसज्जित थी। शोभायात्रा जिस मार्ग से गुजरी तो श्रद्धालु भगवान के दर्शनों के लिए उमड़ पड़े। गाजे-बाजे पर भक्तिमयी स्वरलहरियों पर युवक-युवतियां नाच रहे थे।

श्रद्धालु गुलाल उड़ाते हुए चल रहे थे। पीछे महिलाएं मंगल गीत गा रही थी तो बाबा रामदेव के जयकारों से पूरा वातावरण गूंजायमान हो रहा था। शोभायात्रा मंदिर से रवाना होकर पुराना अस्पताल, सोनिया चौक, माणक चौक, सर्राफा बाजार, मोची बाजार से होते हुए पुन: बांसडवाड़ा मंदिर पहुंची। यहां भगवान की आरती उतारी गई और प्रसाद का वितरण किया गया। मंदिर पर ध्वजा परिवर्तन की गई।

दामड़ी में भी भक्तों ने जुलूस निकाला

गणेशपुर. भाद्रपद बीज पर दामडी गांव में बाबारामदेव की शोभायात्रा निकालते श्रद्धालु।

गणेशपुर. भाद्रपद बीज पर मंगलवार को दामडी में भगवान रामदेव का विशाल जुलूस निकाला गया। जुलूस में भक्तगण झूमते नजर आए। पूरे गांव में जुलूस निकाला गया राजेंद्र मनात, धूलजी, कल्लू, कालु महाराज, जयंति महाराज सहित अधिक मात्रा में ग्रामीण उपस्थित थे

बिछीवाड़ा में यादव समाज और बंजारा समाज ने किया आयोजन

बिछीवाड़ा. बाबा रामदेव जयंती पर यादव समाज और भाटिया बंजारा समाज की ओर से सामूहिक शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा बिछीवाड़ा के मुख्य मार्गों से होते हुए नेशनल हाईवे, लबाना बस्ती, बंजारा बस्ती और यादव बस्ती से होते हुए रामदेव मंदिर पहुंची। शोभायात्रा में भजन कीर्तन करते गुलाल उड़ाकर गरबा नृत्य किया गया। जिसमें किशन बंजारा, नंदकिशोर यादव, र|ा यादव, पदम , महेश और रामलाल ने सहयोग प्रदान किया।

लोडवाड़ा श्रद्धालुओं ने किया गरबा नृत्य

गामड़ी अहाड़ा. लोडवाड़ा गांव में नवयुवक मंडल द्वारा मंगलवार को शोभा यात्रा निकाली गई। इस अवसर पर हवन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जुलूस लोडवाड़ा रामदेव मंदिर से होते हुए लोडवाड़ा बस स्टैंड, गामड़ी अहाड़ा माताजी मंदिर तक निकाला गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भेहना कल्लाजी महाराज रहे। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पाटीदार समाज के श्रद्धालुओं ने भाग लिया। नवयुवक मंडल के दीपक लबाना, कल्पेश पटेल, बदा पटेल ने सहयोग किया।

बिछीवाड़ा में रामदेव जयंती पर शोभायात्रा मे भाग लेते ग्रामीण समाजजन।