--Advertisement--

मतदाता जागरुकता रथ को दिखाई हरी झंडी

मसूदा। अजमेर लोकसभा उपचुनाव को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सहायक रिटर्निंग अधिकारी सुरेश चावला ने मतदाता...

Danik Bhaskar | Jan 18, 2018, 02:40 AM IST
मसूदा। अजमेर लोकसभा उपचुनाव को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सहायक रिटर्निंग अधिकारी सुरेश चावला ने मतदाता जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान तहसीलदार हरिसिंह शेखावत, विकास अधिकारी नारायण सिंह राठौड़, ग्राम सेवक करण सिंह राठौड़ ने कस्बे में जागरुकता रथ के साथ पैदल मार्च कर कस्बेवासियों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। स्वीप प्रभारी रमाकांत पारीक ने बताया कि मतदाता जागरुकता रथ के द्वारा विभिन्न पोलिंग बूथों पर कठपुतली ज्ञान बाबा के माध्यम से वोट देने के लिए प्रेरित करने के साथ ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन की कार्यप्रणाली के बारे में मतदाताओं को जानकारी दी जा रही है। विकास अधिकारी नारायण सिंह राठौड़ ने बताया कि अलग-अलग गांवों में जाकर ईवीएम- वीवीपैट मशीन की कार्यप्रणाली को समझाया जा रहा है। साथ ही सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की भी शपथ दिलवाई जा रही है। रथ शुभारंभ के दौरान प्रवीण सिंह चौहान, इस्माइल मंसूरी, मनोज कुमार, पंचायत प्रसार अधिकारी रामकरण मीणा, विनोद कुमार, बीरम सिंह, सालगराम, रितिक कुमार सहित प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

रैली निकाल कर किया जागरूक

बिजयनगर|
मतदान के लिए आमजन को जागरूक करने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लोडियाना के छात्र-छात्राओं द्वारा अधिशासी अधिकारी कमलेश कुमार मीना की मौजूदगी में रैली निकाली गई। इस दौरान हाथ में तख्तियां थामकर छात्र-छात्राओं ने नारेबाजी करते हुए आमजन को अधिक से अधिक मतदान करने का आह्वान किया। इस दौरान प्रधानाचार्य महावीर सिंह, पालिका सहायक कर्मचारी रघुवीर प्रसाद शर्मा सहित अन्य उपस्थित रहे।

पोलिंग बूथ पर व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

मसूदा।
सहायक रिटर्निंग अधिकारी सुरेश चावला ने बुधवार को ग्राम किराप के बूथ संख्या 55, 56 ग्राम मोतीपुरा के बूथ संख्या 61 ग्राम मायला के बूथ संख्या 59, 60 का निरीक्षण किया। मतदाताओं के पहुंचने, दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए रैंप एवं अन्य सुविधाओं का निरीक्षण कर बीएलओ को निर्देश दिए। इस दौरान तहसीलदार हरिसिंह शेखावत, थानाधिकारी श्रीनिवास जांगिड़ एवं संबंधित बीएलओ मौजूद रहे।

भिनाय। उपखण्ड कार्यालय में बुधवार को उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में आचार संहिता के पालन को लेकर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उपखण्ड अधिकारी राजेंद्र सिंह शेखावत ने आचार संहिता की विस्तृत जानकारी देते हुए विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों से शांतिपूर्ण मतदान की अपील की। साथ ही संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अतिरिक्त व्यवस्था की जानकारी देकर कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील की। बैठक में भाजपा नेता सुभाष वर्मा, पूर्व सरपंच विजय धाबाई, मदन सिंह रावत, चान्दमल, कैलाश मिश्रा, टीकम आचार्य सहित कई दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

मसूदा. मतदाता जागरुकता रथ को झंडी दिखाकर रवाना करते उपखंड अधिकारी सुरेश चावला।