• Home
  • Rajasthan News
  • Bijaynagar News
  • कलेक्टर को शिकायत के बावजूद अब तक नहीं सुधरे बिजयनगर रोड के हालात
--Advertisement--

कलेक्टर को शिकायत के बावजूद अब तक नहीं सुधरे बिजयनगर रोड के हालात

शहर के बिजयनगर रोड पर नालियां नहीं होने के चलते मुख्य मार्ग आए-दिन क्षतिग्रस्त की समस्या जिला कलक्टर से शिकायत के...

Danik Bhaskar | Feb 12, 2018, 04:05 AM IST
शहर के बिजयनगर रोड पर नालियां नहीं होने के चलते मुख्य मार्ग आए-दिन क्षतिग्रस्त की समस्या जिला कलक्टर से शिकायत के बावजूद भी दूर नहीं हो पाई है। नगर परिषद की ओर से आज तक बिजयनगर रोड पर स्थित कॉलोनियों में नालियां बनाए जाने की कवायद शुरु नहीं की गई है। जिसके चलते मार्ग के किनारे मौजूद कॉलोनियों के घरों से निकला गंदा पानी नालियों के अभाव में सड़क पर आकर मार्ग को क्षतिग्रस्त कर रहा है।

पीडब्लूडी की ओर से इसी समस्या को दूर करने के लिए नगर परिषद को कई बार मुख्य मार्ग के किनारे नाली निर्माण के लिए कई पत्र लिखे। परंतु तक नगर परिषद की ओर से मुख्य मार्ग के किनारे नाली निर्माण करने को लेकर कोई भी कवायद नहीं शुरु करने पर जिला कलक्टर को पत्र लिखकर स्थानीय नगर परिषद को बिजयनगर रोड के किनारे नालियों का निर्माण करवाए जाने को लेकर पाबंद करने की गुहार लगाई थी। पीडब्लूडी की ओर से जिला कलक्टर को लिखे गए पत्र में कहा गया कि सड़क के दोनों तरफ आबादी बसी होने के कारण आवासीय कॉलोनियों की गंदे पानी की समस्त नालियों का पानी सड़क पर एकत्रित होता रहता है जिससे सड़क क्षतिग्रस्त होती रहती है। पीडब्लूडी ने जिला कलक्टर को लिखे पत्र में बताया गया कि मार्ग के दोनों तरफ नालियां बनाने के बाद ही समस्या का स्थाई समाधान होगा।

लगी रहती वाहनों की रेलमपेल

बिजयनगर रोड स्टेट हाइवे की श्रेणी में शामिल है। इस मार्ग का इस्तेमाल शहरवासियों के अलावा बड़ी संख्या बिजयनगर रोड पर स्थित कई गावों के ग्रामीण करते हैं। इसी कारण मार्ग पर दिनभर दुपहिया व चौपहिया वाहनों के अलावा काफी संख्या भारी वाहन गुजरते हैं। क्षतिग्रस्त मार्ग के चलते वाहन चालकों को काफी असुविधा होती है।

क्षेत्रवासी जाम लगाकर जता चुके हैं नाराजगी

क्षतिग्रस्त मार्ग के चलते नाराजगी जताते हुए क्षेत्रवासियों ने गत वर्ष पर मार्ग पर जाम भी लगाया था इसके साथ ही क्षेत्रवासियों ने उपखंड अधिकारी को मार्ग को दुरुस्त कराए जाने को लेकर ज्ञापन भी सौंपा था। उस वक्त क्षेत्रवासियों को प्रशासन की ओर से मार्ग को पूरी तरह से दुरुस्त कराए जाने का आश्वासन भी दिया गया था। परंतु नालियों के अभाव में मार्ग पर हालात आज भी जस के तस हैं। क्षतिग्रस्त मार्ग के चलते आए दिन वाहन चालक गड्ढों में गिरकर दुर्घटना का शिकार भी होते हैं।

ब्यावर. लंबे समय से क्षतिग्रस्त विजयनगर रोड।