Hindi News »Rajasthan »Bijaynagar» अंबेडकर भवन, आधुनिक शौचालय और मुक्तिधाम पर परिषद खर्च करेगी ‌Rs.3 करोड़

अंबेडकर भवन, आधुनिक शौचालय और मुक्तिधाम पर परिषद खर्च करेगी ‌Rs.3 करोड़

शहर में अंबेडकर भवन का निर्माण, श्मशान-कब्रिस्तान के विकास व विभिन्न स्थानों पर आधुनिक शौचालय के निर्माण के लिए...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 27, 2018, 04:40 AM IST

शहर में अंबेडकर भवन का निर्माण, श्मशान-कब्रिस्तान के विकास व विभिन्न स्थानों पर आधुनिक शौचालय के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत 3 करोड़ 25 लाख का बजट मंजूर हुआ है। इसके लिए परिषद ने शहर में 5 स्थानों पर आधुनिक शौचालय निर्माण व अंबेडकर भवन के लिए जमीन चिह्नित करते हुए निविदा आमंत्रित करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। सभापति बबीता चौहान ने बताया कि घोषणा के मुताबिक 3.25 करोड़ के बजट से ये विकास कार्य होने हैं। जबकि मुक्तिधाम व कब्रिस्तान में चारदीवारी, टीनशेड, शौचालय, बैंचें लगाने, विद्युत व्यवस्था सहित पौधरोपण कार्य होंगे।

सरकार ने बजट घोषणा के तहत अंबेडकर भवन, आधुनिक शौचालय निर्माण और मुक्तिधाम विकास के लिए 3.25 करोड़ का बजट मंजूर किया है। इसके लिए निविदा आमंत्रित की गई। जिससे सरकार की ओर से तय समय में काम शुरू हो सके। -बबीता चौहान, सभापति

ऐसे खर्च होगी राशि

67 लाख रुपए की लागत से उदयपुर रोड स्थित पाश्र्वनाथ हॉस्पिटल के पास अंबेडकर भवन का निर्माण।

40 लाख रुपए की लागत से नगर परिषद क्षेत्र में बिजयनगर रोड स्थित हिंदू सेवा मंडल, वार्ड नंबर 32 और 33 में फतेहपुरिया दोयम, मेवाड़ी गेट बाहर स्थित कब्रिस्तान (मुस्लिम), छावनी फाटक बाहर स्थित कब्रिस्तान (मसीह) में निर्माण व विकास कार्य।

50-50 लाख रुपए की लागत से नगर परिषद के सामने स्थित लॉयंस गार्डन में, फायर स्टेशन पार्क में, रेलवे स्टेशन रोड स्थित जाजोदिया पार्क में, चांगगेट बाहर स्थित पार्किंग स्थल में और गीता भवन रोड शहीद बाल विहार पार्क में आधुनिक शौचालय का निर्माण होगा।

परिषद ने आमंत्रित की निविदा

मुख्यमंत्री की बजट घोषणा अंतर्गत नगर परिषद सीमा क्षेत्र में चिह्नित स्थानों पर अंबेडकर भवन निर्माण श्मशान व कब्रिस्तान निर्माण एवं सार्वजनिक शौचालय का निर्माण होना है। इसके लिए पंजीकृत ठेकेदारों से निविदा आमंत्रित की गई। इसके लिए 27 मार्च को निविदा प्रपत्र अपलोड करने, निविदा प्रपत्र को डाउनलोड करने व बोली प्रस्तुत करने की तिथि 27 मार्च से 5 अप्रैल तक, निविदा प्रपत्र को पेश करने की अंतिम तिथि 6 अप्रैल दोपहर 3 बजे तक एवं निविदा खोलने की तिथि 7 अप्रैल शाम 4 बजे तय की गई।

वीसी में मिले दिशा-निर्देश

परिषद सचिव रेखा जेसवानी ने बताया कि इस संबंध में सोमवार को अजमेर में जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में वीसी हुई। इसमें मुख्य शासन सचिव व डीएलबी अधिकारियों ने दिशा-निर्देश जारी करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार इन तीनों कार्यों का शिलान्यास 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती के अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया जाना है। इसके लिए नगर परिषद प्रशासन को निविदा आमंत्रित करने और कार्यादेश जारी करने के संबंध में टाइम लाइन निर्धारित करते हुए निर्देश दिए गए। वीसी में आयुक्त सुखराम खोखर और जेईएन कपिल गोरा ने भाग लिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bijaynagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×