Hindi News »Rajasthan »Bijoliya» फोरी को मिला असली नाम गीता

फोरी को मिला असली नाम गीता

बिजौलिया। राजस्व लोक अदालत ‘न्याय आपके द्वार’ शिविर आमजन को राहत देने वाले साबित हो रहे हैं। बिजौलिया खुर्द में...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 05, 2018, 03:55 AM IST

फोरी को मिला असली नाम गीता
बिजौलिया। राजस्व लोक अदालत ‘न्याय आपके द्वार’ शिविर आमजन को राहत देने वाले साबित हो रहे हैं। बिजौलिया खुर्द में शुक्रवार को हुए शिविर में प्रार्थी गीता की बरसों से चली आ रही समस्या का समाधान हुआ।

उसने प्रार्थना पत्र में बताया कि पिता की मृत्यु होने पर राजस्व कर्मियों ने दस्तावेज में उसका नाम फोरी दर्ज कर दिया जबकि अन्य मूल दस्तावेज में उसका नाम गीता दर्ज है। इसलिए उसे कई सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा था। उपखंड अधिकारी प्रवीण कुमार ने तहसीलदार के माध्यम से उसका वास्तविक नाम गीता राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज करवाया।

17 खातेदारों के बीच रजामंदी से भूमि बंटवारा ... शिविर में खातेदार कमलेश ने बताया कि दो बीघा 9 बिस्वा भूमि का बंटवारा नहीं होने के कारण सभी 17 खातेदारों को परेशानी हो रही है। उपखंड अधिकारी ने कमलेश को अन्य खातेदारों को बुलाने की जिम्मेदारी सौंपी। मामले से जुडे 17 खातेदारों को बुलाकर आमजन की सहभागिता से समझाईश की गई तथा भूमि बंटवारा करने के लिए सहमति प्राप्त की गई। इस प्रकरण में 17 खातेदारों के हित निहित थे जिनमें 5 खातेदार लुहारिया (मध्यप्रदेश) में, एक नंदराय में, एक कोटा में तथा शेष बिजौलियां में रह रहे हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bijoliya

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×