Hindi News »Rajasthan »Bikaner» जयपुर फ्लाइट में रियायती टिकट अगले सप्ताह तक फुल

जयपुर फ्लाइट में रियायती टिकट अगले सप्ताह तक फुल

बीकानेर-जयपुर के बीच उड़ान स्कीम 2 में एलायंस एयर एटीआर-72 सीटर विमान की शुरू हुई नई सर्विस को यात्रियों का अच्छा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:20 AM IST

जयपुर फ्लाइट में रियायती टिकट अगले सप्ताह तक फुल
बीकानेर-जयपुर के बीच उड़ान स्कीम 2 में एलायंस एयर एटीआर-72 सीटर विमान की शुरू हुई नई सर्विस को यात्रियों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

फ्लाइट में रियायती टिकट अगले सप्ताह नौ अप्रेल के लिए अभी से फुल हो गई है। ऐसे में गर्मियों की छुट्टियों में इधर-उधर जाने का प्रोग्राम बना रहे लोग भी अब एडवांस टिकट बुक करवाने में जुट गए है। रीजनल कनेक्टिवटी के तहत 72 सीटर इस विमान में बीकानेर को 36 सीटें रियायती किराए पर अलॉट हुई है। उसके बुक होने के बाद किराया बढ़ जाता है। ऑनलाइन टिकट बुक करवाने पर नजर डाले तो एक मई से 12 जुलाई के बीच जयपुर की फ्लाइट का किराया 1901 रुपए है। उधर एयरपोर्ट डायरेक्टर राधेश्याम मीणा का कहना है कि जयपुर फ्लाइट काे यात्रियों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। दिनोंदिन फ्लाइट में यात्रीभार बढ़ रहा है। इसलिए रियायती टिकट एडवांस बुक हो रही है।

फ्लाइट में 72 में से आधी यानी 36 सीटें रियायती दर पर

दिल्ली, बीकानेर और जयपुर से उड़ान की टाइमिंग : जयपुर के लिए शुरू हुई एटीआर 72 फ्लाइट रोजाना दिल्ली से सुबह 9.45 बजे उड़ान भरती है। बीकानेर दोपहर 11.15 पर पहुंचकर यहां से 11.45 पर रवाना होती है। 12.45 बजे जयपुर पहुंचने के बाद दोपहर 1.15 बजे रवाना होकर 2.15 बजे आती है। अपरान्ह 2.45 बजे बीकानेर से उड़ान भरकर फ्लाइट शाम 4.15 बजे दिल्ली पहुंचती है। दिल्ली और जयपुर की फ्लाइट के नंबर बीकानेर से अलग-अलग रहेंगे। वहीं नौ सीटर विमान सेवा एक अप्रैल से बंद हो गई है।

समय की होती है बचत

ट्रेन में जयपुर पहुंचने में आठ घंटे का समय लगता है। यात्रियों को थर्ड एसी के लिए 690 और सैकेंड एसी के लिए 965 रुपए किराया खर्च करना पड़ता है। जबकि फ्लाइट में रियायती टिकट का किराया 1050 रुपए है। फ्लाइट जयपुर एक घंटे में पहुंचा देती है। दूसरी तरफ बसों की बात करें तो प्राइवेट लग्जरी बसों में 500-600 रुपए के बीच किराया है। स्केनिया में जयपुर का 720 रुपए किराया लगता है। यह बसें पांच से सात घंटे में जयपुर का सफर तय करती है। इसलिए लोग अब फ्लाइट को ज्यादा तरहीज दे रहे है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bikaner

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×