Hindi News »Rajasthan »Bikaner» 5वीं की बोर्ड परीक्षा पांच अप्रैल से, केंद्रों पर आज पहुंचेंगे पेपर

5वीं की बोर्ड परीक्षा पांच अप्रैल से, केंद्रों पर आज पहुंचेंगे पेपर

5वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए होने वाली बोर्ड परीक्षा के प्रश्न-पत्रों का वितरण सोमवार को होगा।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:20 AM IST

5वीं की बोर्ड परीक्षा पांच अप्रैल से, केंद्रों पर आज पहुंचेंगे पेपर
5वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए होने वाली बोर्ड परीक्षा के प्रश्न-पत्रों का वितरण सोमवार को होगा।

डाइट स्तर पर परीक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जिला परीक्षा प्रभारी जगदीश सिहाग ने बताया कि एसआईईआरटी, उदयपुर से प्रश्न-पत्र बीकानेर पहुंच गए है। संबंधित ब्लॉक कार्यालयों से सोमवार को प्रश्न-पत्र का वितरण होगा। उन्होंने बताया कि बीकानेर ग्रामीण क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों से संबंधित प्रश्न-पत्रों का वितरण आर.के.भवन से होगा। जबकि बीकानेर शहरी क्षेत्र से संबंधित परीक्षा केंद्रों के प्रश्न-पत्रों का वितरण शहरी क्षेत्र में गठित 10 संग्रहण केंद्रों से किए जाएंगे। 5वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा 5 अप्रैल से शुरू होगी और 13 अप्रैल तक चलेगी। जिले में पंजीकृत 51,600 स्टूडेंट्स के लिए 623 परीक्षा केंद्र गठित किए गए है। परीक्षा एक पारी में सुबह 10 से 12.30 बजे तक होगी।

दो केंद्र बदले

परीक्षा के लिए गठित दो केंद्रों में बदलाव किया गया है। जिला परीक्षा प्रभारी जगदीश सिहाग ने बताया कि राजकीय शहीद मेजर जेम्स थॉमस उमावि परीक्षा केंद्र को बीकानेर महिला मंडल और राउमावि इंगांनप को रामपुरा बस्ती स्थित शास्त्री बाल विद्या मंदिर में शिफ्ट किया गया है।

संग्रहण केंद्रों पर भेजे रोल नंबर

5वीं बोर्ड परीक्षा में पंजीकृत छात्र-छात्राओं के रोल नंबर संग्रहण केंद्रों को उपलब्ध करवा दिए गए है। यहां से पदेन पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी (पीईईओ) अपने अधीनस्थ परीक्षा केंद्रों के नामांक प्राप्त कर उन्हें वितरित करेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bikaner

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×