• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • चौपड़ा कटला की बेशकीमती सरकारी जमीन पर 49 साल से काबिज फर्म को 14 दिन में हटाने का आदेश
--Advertisement--

चौपड़ा कटला की बेशकीमती सरकारी जमीन पर 49 साल से काबिज फर्म को 14 दिन में हटाने का आदेश

कई विभागों के दफ्तर वाली सरकारी बिल्डिंग चौपड़ा कटला में एक हिस्से पर निजी फर्म का कब्जा है। यह कब्जा एक-दो महीने...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:15 AM IST
चौपड़ा कटला की बेशकीमती सरकारी जमीन पर 49 साल से काबिज फर्म को 14 दिन में हटाने का आदेश
कई विभागों के दफ्तर वाली सरकारी बिल्डिंग चौपड़ा कटला में एक हिस्से पर निजी फर्म का कब्जा है। यह कब्जा एक-दो महीने या सालों से नहीं वरन पिछले 49 सालों से बताया जा रहा है। अब जयपुर के एडीएम कोर्ट ने इस कब्जे को 14 दिन में हटाने का आदेश दिया है। उद्योग विभाग को दिए इस आदेश पर हालांकि अधिकारी अभी अनभिज्ञता जता रहे हैं लेकिन कब्जा होने और सालों से प्रकरण चलने की बात मानते हैं।

जयपुर के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (उत्तर) मोहम्मद अबूबक्र की ओर से उद्योग विभाग को दिए आदेश में कहा गया है कि, चौपड़ा कटला की बेशकीमती जमीन पर सुराणा परिवार ने 49 सालों से लीज के नाम पर कब्जा कर रखा है। राजकीय वूलन स्पिनिंग एंड फिनिशिंग सेंटर के नाम से यह राजकीय संपत्ति है। बीकानेर का उद्योग विभाग इस संपत्ति को 14 दिन में अपने कब्जे में लें और ब्याज सहित लीज राशि वसूल करें। एडीएम कोर्ट की ओर से 28 मार्च को जारी यह आदेश बीकानेर के उद्योग विभाग को अभी नहीं मिला है। अधिकारियों का कहना है, छुट्टियों के बाद आदेश मिलने पर उसी अनुरूप कार्रवाई होगी।


जयपुर की एडीएम कोर्ट ने दिया आदेश, बीकानेर

के सुराणा परिवार का है सालों से कब्जा

कितनी महत्वपूर्ण चौपड़ा कटला की जमीन : शहर के बीचोंबीच महंगे इलाका माना जाता है रानी बाजार। इसी रानी बाजार को इंडस्ट्रीयल एरिया से जोड़ने वाली सड़क के बीचोबीच लंबी-चौड़ी जमीन पर बना है रियासतकालीन चौपड़ा कटला। इस सरकारी भवन और परिसर में शिक्षा, उद्योग, खनिज, रीको, रोजगार, समाज कल्याण सहित कई विभागों के कार्यालय हैं।

X
चौपड़ा कटला की बेशकीमती सरकारी जमीन पर 49 साल से काबिज फर्म को 14 दिन में हटाने का आदेश
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..