--Advertisement--

प्रशासन को चेतावनी, बदलेगी सरकार संभल जाओ

पॉलिटिकल रिपोर्टर | बीकानेर अजमेर-अलवर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा चुनाव में मिली जीत ने कांग्रेसियों में जोश...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:35 AM IST
पॉलिटिकल रिपोर्टर | बीकानेर

अजमेर-अलवर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा चुनाव में मिली जीत ने कांग्रेसियों में जोश फूंक दिया। जैसे ही सुबह से चुनाव परिणाम का रुझान में कांग्रेस को बढ़त मिलनी शुरू हुई वैसे ही जश्न मनाने के लिए सामग्री जुटाई जाने लगी। कलेक्ट्रेट पर चल रहे गोपाल गहलोत के धरने में अबीर-गुलाल, ढा़ेल नगाड़े और आतिशबाजी मंगाई गई। जैसे ही मांडलगढ़ विधानसभा की जीत का परिणाम आया तो यहां कार्यकर्ता एकत्र होने शुरू हो गए। शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत, प्रदेश सचिव जियाउर रहमान आरिफ, आनंद सिंह सोढा समेत दर्जनों कार्यकर्ताओं ने यहां आतिशबाजी चलाई। अबीर-गुलाल में एक दूसरे को रंग दिया। यहां से जुलूस के रूप में रवाना हुए और महात्मा गांधी मार्ग, स्टेशन रोड़ होते ही उदयरामसर तक गए। उदयरामसर में सरपंच ने पहले से जश्न का इंतजाम किया था। यहां भी कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों के साथ जमकर धमाल बचाया। धरने पर गोपाल गहलोत ने कार्यकर्ताओं से कहा कि जनता अब सरकार को उखाड़ फेंकना चाहती है। कांग्रेसियों को जनता से जुड़े मुद्दे उठाते रहना चाहिए। गौ-वंश भी हर परिवार से जुड़ा मुद्दा है और जब तक आवारा गौ-वंश को जगह नहीं दिला देता तब चैन से नहीं बैठूंगा।

बीकानेर जिला देहात कांग्रेस कमेटी की ओर से पार्टी कार्यालय परिसर में कांग्रेस की जीत का जश्न मनाया गया। जिला देहात कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेंद्र गहलोत के नेतृत्व में आयोजित जश्न में मार्शल प्रहलाद सिंह, ओमप्रकाश सेन, सुषमा बारुपाल, नारायणसिंह चारण, अम्बाराम इणखिया, शशिकला राठौड़, रेनु भोबिया, प्रेमलता राठौड़, राधा भार्गव सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे। राजीव गांधी प्रतिभा कमेटी एवं मानव सेवा संस्थान की ओर से उपचुनाव में तीनों सीटों पर कांग्रेस की जीत पर गायों को गुड़ खिलाया गया। संगठन के दुर्गा सदन कार्यालय पर बच्चों को मिठाइयां बांटी गई। राजस्थान प्रदेश राजीव गांधी यूथ फैडरेशन के संस्थापक व प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेस की जीत पर खुशियां मनाई गई। पूर्व संसद सदस्य राज्य सभा जमना बारूपाल के नेतृत्व में सांगीलाल वर्मा, चंद्रशेखर चांवरिया, चंदन जयपाल अादि ने कांग्रेस की जीत पर मिठाइयां बांटी। जिला कांग्रेस बीकानेर आइटी सेल की ओर से जिला सह संयोजक राहुल जादुसंगत के नेतृत्व में कांग्रेस की जीत पर खुशियां मनाई गई। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बीकानेर इकाई की ओर से धोबी तलाई रानीबाजार स्थित दाउदसर हाउस के बाहर कांग्रेस की जीत का जश्न प्रदेश सचिव खेलकूद प्रकोष्ठ इकबाल मलवान के नेतृत्व में मनाया गया। भारतीय राष्ट्रीय ऑटो ड्राइवर यूनियन, राजस्थान सरकार सचिवालय जयपुर संयुक्त कर्मचारी संघ बीकानेर, राजस्थान मिनिस्ट्रीयल सर्विसेज एसोसिएशन बीकानेर, अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस बीकानेर की ओर से भी कांग्रेस की जीत पर जश्न मनाया गया।

उप चुनाव के कांग्रेस की जीत को लेकर शहर जिला महिला कांग्रेस ने सुनीता गौड़ के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट के आगे ढोल नगाड़ों के साथ आतिश बाजी की और गुलाल की होली खेलकर जश्न मनाया। शहर जिला कांग्रेस सेवा दल की ओर से सतीमाता की बगीची बीके स्कूल के पास हनुमान दास व्यास के नेतृत्व में महादेव का अभिषेक किया वहीं शहर जिला कांग्रेस कमेटी बीकानेर ए ब्लॉक की ओर से भी कांग्रेस की जीत का जश्न मनाया गया।

उपचुनाव में तीनों सीटें कांग्रेस की आने पर कलेक्ट्रेट में जश्न मनाते कांग्रेसी।

डॉ. कर्ण सिंह के गांव उदयरामसर में मनाई जीत की खुशियां।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..