राजस्थान / अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू की बेटी कामिनी बनी राजस्थान की बहू, श्रीगंगानगर के युवक से रचाई शादी



विवाह बंधन में बंधे अक्षय कुक्कड़ व जम्मू की कामिनी विवाह बंधन में बंधे अक्षय कुक्कड़ व जम्मू की कामिनी
अक्षय कुक्कड़ व कामिनी अक्षय कुक्कड़ व कामिनी
X
विवाह बंधन में बंधे अक्षय कुक्कड़ व जम्मू की कामिनीविवाह बंधन में बंधे अक्षय कुक्कड़ व जम्मू की कामिनी
अक्षय कुक्कड़ व कामिनीअक्षय कुक्कड़ व कामिनी

  • कलेक्टर ऑफिस में विवाह पंजीकरण के लिए पहुंचा नवदंपति जोड़ा
  • दिल्ली में जॉब के दौरान हुई थी अक्षय की कामिनी से मुलाकात

विष्णु शर्मा

Aug 24, 2019, 10:18 AM IST

श्रीगंगानगर. अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू की बेटी का राजस्थान की बहू बनने का पहला मामला सामने आया है। जम्मू की रहने वाली कामिनी राजपूत ने प्रदेश के श्रीगंगानगर जिले की पुरानी आबादी में रहने वाले अक्षय कुक्कड़ से शादी रचाई है।

 

शुक्रवार को दोनों जिला कलेक्टर कार्यालय में विवाह पंजीकरण के लिए पहुंचे। यहां उनके परिजन भी साथ थे। लेकिन राज्य में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में राजकीय छुट्‌टी होने से कलेक्टर कार्यालय बंद था। इससे उनके विवाह पंजीकरण पर मोहर नहीं लग सकी।

 

श्रीगंगानगर के लिए यह पहला मौका है जब जम्मू की बेटी उनके यहां बहू बनकर आई है। खासतौर पर अनुच्छेद 370 हटने के बाद। अक्षय कुक्कड़ करीब दो साल पहले दिल्ली में एक निजी कंपनी में जॉब कर रहा था। वह जिस मकान में रह रहा था, वहां अक्षय की मुलाकात नजदीक ही एक घर में रह रही मूल रूप से जम्मू की रहने वाली कामिनी नाम की लड़की से हुई।

 

कामिनी दिल्ली में रहने वाली अपनी बुआ से मिलने आई थी। अक्षय की मानें तो दोनों के बीच हुईं कुछ मुलाकातें प्यार में बदल गईं।

 

लेकिन कामिनी के जम्मू की रहने वाली होने से उनकी शादी नहीं हो पा रही थी। कामिनी और अक्षय ने बताया कि हाल ही में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद उनके बीच फिर से शादी करने की उम्मीदें जागीं।

 

पिछले दिनों सभी संशय साफ होने के बाद दोनों के परिजनों ने एक दूसरे से बातचीत की। तब सहमति बनी। अक्षय कुक्कड़ व कामिनी राजपूत शादी के बंधन में बंध गए। इस फैसले से इनके परिजनों में खुशी का माहौल है। वहीं, गंगानगर में भी उनकी शादी की काफी चर्चा है। दोनों ने मोदी सरकार के फैसले का स्वागत भी जताया है।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना