राजस्थान / कृषि यूनिवर्सिटी: 16वें दीक्षांत की तैयारियां शुरू, 12 कमेटियां बनाई



agriculture university : preparation for 16th convocation ceremony starts
X
agriculture university : preparation for 16th convocation ceremony starts

  • उच्च शिक्षा 701 स्टूडेंट्स को मिलेगी उपाधि, 9 अगस्त को होगा समारोह

Dainik Bhaskar

Jul 19, 2019, 10:31 AM IST

बीकानेर। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के 16वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां शुरू हो गई हैं। गुरुवार को कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा ने समारोह के लिए गठित 12 समितियों द्वारा की जा रही तैयारियों की समीक्षा की तथा समारोह स्थल का जायजा लिया। प्रो. शर्मा ने बताया कि 9 अगस्त को होने वाले दीक्षांत समारोह के दौरान 701 विद्यार्थियों को उपाधियां प्रदान की जाएंगी।

 

इनमें स्नातक की 678, स्नातकोत्तर की 18 तथा विद्या वाचस्पति की पांच उपाधियां सम्मिलित हैं। उपाधियां त्रुटिरहित तथा निर्धारित प्रारूप के अनुसार हों, इसका विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पहली बार विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। इसके लिए समस्त तकनीकी तैयारियां करने के लिए कहा गया।
 
ड्रेस कोड तय...पुरुष पहनेंगे जोधपुरी सूट महिलाएं गोल्डन बॉर्डर की साड़ी में आएंगी 

 

दीक्षांत समारोह के दौरान कुलपति एवं कुलसचिव क्रीम कलर का जोधपुरी सूट, पंचरंगी साफा, क्रीम कलर के जुराब तथा काले जूते पहनेंगे। विश्वविद्यालय के अन्य पुरुष अधिकारी क्रीम कलर का जोधपुरी सूट, लहरिया साफा, क्रीम कलर के मोजे तथा काले जूते पहनेंगे। महिला अधिकारी गोल्डन बाॅर्डर वाली क्रीम कलर की साड़ी पहनेंगी। कुल सचिव प्रो. राजेश शर्मा ने कहा कि इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना