श्रीगंगानगर / ट्रेन में विस्फोटक की सूचना पर हड़कंप, 12 घंटे अटकी रहीं पुलिस व प्रशासन की सांसें



वाशिंग लाइन पर खड़ी ट्रेन में विस्फोटक की जांच के लिए स्निफर डॉग को ले जाते पुलिसकर्मी। वाशिंग लाइन पर खड़ी ट्रेन में विस्फोटक की जांच के लिए स्निफर डॉग को ले जाते पुलिसकर्मी।
X
वाशिंग लाइन पर खड़ी ट्रेन में विस्फोटक की जांच के लिए स्निफर डॉग को ले जाते पुलिसकर्मी।वाशिंग लाइन पर खड़ी ट्रेन में विस्फोटक की जांच के लिए स्निफर डॉग को ले जाते पुलिसकर्मी।

  • बीकानेर से बुलाया बम निरोधक दस्ता, जांच में मिला सोने को गलाने का पदार्थ

Dainik Bhaskar

Jul 17, 2019, 05:26 PM IST

श्रीगंगानगर. श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन में विस्फोटक सामग्री की आशंका पर 12 घंटे प्रशासन व पुलिस की सांसें अटकी रहीं। देर रात पहुंची नांदेड़ एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में एक संदिग्ध थैला मिला जिसमें विस्फोटक पदार्थ होने की आशंका जताई गई। इसकी सूचना पर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी रेलवे स्टेशन पहुंचे। इससे वहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बड़ी संख्या में पुलिस के जवान पहुंच गए तथा ट्रेन को अपने घेर में ले लिया।

 

प्रशासनिक अधिकारियों ने आर्मी को सूचना दी। थोड़ी देर में सेना के जवान भी पहुंच गए। मौका मुआयना कर सेना लौट गई। स्लीपर कोच को ट्रेन से अलग करने का फैसला लिया गया। जीआरपी और आरपीएफ जवानों की मौजूदगी में कोच को कड़ी सुरक्षा में रेलवे स्टेशन परिसर से दूर वाशिंग लाइन पर ले जाया गया। पुलिस के स्निफर डॉग्स को भी मदद के लिए लाया गया। सूचना पर बीकानेर से बम निरोधक दस्ता वहां पहुंचा। जांच में सामने आया कि यह कोई विस्फोटक सामग्री नहीं बल्कि सोने को गलाने के काम में आने वाला पदार्थ है।

 

एडिशनल एसपी, श्रीगंगानगर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि नांदेड़ से यह ट्रेन बीती रात 11.22 बजे गंगानगर पहुंची थी। इस ट्रेन को आगे नहीं जाना था इसलिए आरपीएफ के जवान रुटीन चैकिंग कर रहे थे। चैकिंग के दौरान एक कोच में काले रंग का संदिग्ध बैग मिला था। चैक करने पर उसमें संदिग्ध विस्फोट सामग्री दिखाई दी। इस पर बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया। जांच में पाया गया कि बेंगलुरू की कंपनी सुनारों के लिए सोने को गलाने के काम आने वाला पदार्थ तैयार करवाती है। यह रॉड उसी की हैं, कोई विस्फोटक सामग्री नहीं है।

 

न्यूज व फोटो-वीडियो : राकेश वर्मा
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना