हादसा / कचरा समझ खुले नाले में गिरा सांड, जेसीबी से निकाला

नाले से सांड को निकालते हुए। नाले से सांड को निकालते हुए।
Bull rescued from nullah in Bikaner
X
नाले से सांड को निकालते हुए।नाले से सांड को निकालते हुए।
Bull rescued from nullah in Bikaner

  • लोगों ने अपने स्तर पर की लाइट व रस्सी की व्यवस्था, तब जाकर सांड को निकाला

दैनिक भास्कर

Sep 16, 2019, 11:55 AM IST

बीकानेर। बीकानेर शहर में बीती रात एक सांड एक छोटे नाले में गिर कर फंस गया। सांड की आवाज सुनकर लोगों का ध्यान उसे ओर गया। सूचना पर जिला प्रशासन की ओर से एक जेसीबी भेज कर इतिश्री कर ली गई। जेसीबी व लोगों ने अपने स्तर पर ही सांड को नाले से निकाला।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर की सादुल कॉलोनी में रात करीब 10 बजे एक सांड छोटे नाले में गिर गया। नाला कचरे से अटा था और सांड उसमें मुंह मारते समये नाले में गिर गया। सांड नाले में फंस गया। उसकी आवाज सुनकर कॉलोनीवासियों का ध्यान उस ओर गया। इसकी जानकारी लगने पर पार्षद व समाजसेवी आदर्श शर्मा वहां पहुंचे। पुलिस व प्रशासन की ओर से कोई मदद नहीं आने पर उन्होंने जिला कलेक्टर से बात की। इस पर एक जेसीबी भेजी गई, लेकिन किसी प्रकार की और मदद नहीं आई। इस पर लोगों ने अपने स्तर पर ही लाइट व रस्सी की व्यवस्था की। बड़ी मुश्किल से सांड को रस्सी से बांध कर नाले से निकाला गया।

 

पार्षद आदर्श शर्मा ने बताया कि निगम की लापरवाही के कारण शहर में कई नाले खुले हैं। उनमें कचरा पड़ा हुआ है तथा साफ-सफाई नहीं होती। निगम ने करोड़ों रुपए के सफाई के ठेके दिए गए लेकिन मॉनिटरिंग नहीं होने के कारण साफ सफाई नहीं हुई है। पहले भी कई बार खुले नालों में पशु गिरने के मामले सामने आए हैं, लेकिन कोई सुध नहीं ली गई। सांड गिरने पर निगम के अधिकारियों को फोन किया गया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया।

 

न्यूज व फोटो : परिमल हर्ष
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना