श्रीगंगानगर / सूरतगढ़ नगर पालिका में भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी में हुआ रोचक मुकाबला, पर्ची से हुआ जीत का निर्णय



Congress candidate won by lottery system in Suratgarh municipality election sriganganagar
X
Congress candidate won by lottery system in Suratgarh municipality election sriganganagar

  • वार्ड 31 में दोनों प्रत्याशी को मिले 363-363 वोट, मुकाबला बराबर
  • हारने वाले भाजपा प्रत्याशी को माना जा रहा था अध्यक्ष पद का दावेदार

 

Dainik Bhaskar

Nov 19, 2019, 07:23 PM IST

श्रीगंगानगर. प्रदेश के 49 नगर निकायों चुनावों के परिणाम मंगलवार को घोषित हुए। इनमें श्रीगंगानगर जिले की सूरतगढ़ नगर पालिका में वार्ड नंबर 31 में दो राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिला। चुनाव में जिस तरह से मुकाबला रोचक रहा। वैसे ही, लॉटरी पर्ची खोलने से आया परिणाम भी रोचक ही आया। जिसमें कांग्रेस के प्रत्याशी ने जीत हासिल की। 

 

जानकारी के अनुसार सूरतनगढ़ नगर पालिका के वार्ड नंबर 31 में कांग्रेस के बसंत बोहरा और बीजेपी के अशोक आसेरी के बीच सीधा मुकाबला था। चुनाव के पहले से ही दोनों के बीच कड़ा मुकाबला होने के कयास जताए जा रहे थे। स्थानीय लोगों के लिए कहना मुश्किल था कि कौनसा प्रत्याशी जीत हासिल करेगा। ठीक वैसा ही मंगलवार को मतगणना के दौरान देखने को मिला। 

 

मतगणना के दौरान कांग्रेस के बसंत बोहरा और बीजेपी के अशोक आसेरी को 363-363 वोट हासिल हुए। इसकी वजह से दोनों ही प्रत्याशी चुनाव में बराबर रहे। इससे मामला रोचक हो गया। तब लॉटरी पर्ची के जरिए हार-जीत तय करने का निर्णय लिया गया। जिसमें सूरतगढ़ नगरपालिका चुनाव के रिटर्निंग ऑफिसर और एसडीएम मनोज कुमार मीणा ने दोनों उम्मीदवारों की उपस्थिति में पर्ची निकाली।

 

इस दौरान दोनों प्रत्याशी भी मौजूद रहे। रिटर्निंग ऑफिसर मनोज कुमार मीणा ने ज्योंही पर्ची के जरिए कांग्रेस प्रत्याशी बंसत बोहरा को विजयी घोषित किया। इसके बाद उनके परिजनों और समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। वहीं, भाजपा प्रत्याशी अशोक आसेरी के समर्थकों व परिजनों में मायूसी छा गई। जानकारी के अनुसार भाजपा प्रत्याशी अशोक आसेरी को बीजेपी की तरफ से नगर पालिका अध्यक्ष का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। 

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना