राजस्थान / पूर्व मंत्री भाटी की भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया से मुलाकात, राजनीतिक चर्चाएं तेज



देवी सिंह भाटी। देवी सिंह भाटी।
X
देवी सिंह भाटी।देवी सिंह भाटी।

  • लोकसभा चुनाव के दौरान अर्जुनराम मेघवाल को बीजेपी प्रत्याशी बनाने से नाराज होकर छोड़ी थी बीजेपी

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 11:25 AM IST

बीकानेर। लोकसभा चुनाव के दौरान अर्जुनराम मेघवाल को बीजेपी प्रत्याशी बनाने से नाराज होकर बीजेपी छोड़ने वाले पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी ने शुक्रवार को जयपुर में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया से मुलाकात की। भाटी के पार्टी प्रदेशाध्यक्ष पूनिया से मुलाकात के बाद राजनीतिक चर्चाओं का दौर शुरू हो गया।

 

विदित रहे कि लोकसभा चुनावों के दौरान पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी ने केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को प्रत्याशी बनाने का विरोध किया था। इसके बाद भी पार्टी ने जब मेघवाल को प्रत्याशी बनाया तो भाटी ने इस्तीफा दे दिया था। पार्टी ने भाटी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था। उसके बाद राजनीतिक हलकों में भाटी के अगले कदम का इंतजार किया जा रहा था। आने वाले निकाय चुनाव और पंचायती राज चुनाव को देखते हुए भाटी-पूनिया की मुलाकात के अब मायने निकाले जाने लगे हैं। पूर्व मंत्री भाटी ने इसे शिष्ट्राचार मुलाकात बताया है।

 

भाटी के पोते अंशुमान सिंह की सगाई एक रुपए और नारियल में

 

पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी और पूर्व सांसद स्व.महेन्द्र सिंह के पुत्र अंशुमान सिंह भाटी की सगाई हनुमानगढ़ के पूर्व विधायक जीवराज सिंह की पौत्री के साथ हुई। शगुन के तौर पर सिर्फ एक रुपया और नारियल ही लिया गया जो न सिर्फ राजनीतिक हलकों में बल्कि राजपूत समाज में भी चर्चा का विषय बना हुआ है। वधू पक्ष बहुत कुछ लेकर पहुंचा लेकिन भाटी परिवार ने हाथ जोड़कर सिर्फ एक रुपया और नारियल रखने का आग्रह किया जिसे उन्होंने स्वीकार कर सगाई की प्रक्रिया पूरी की। राजपूत समाज ने पूर्व मंत्री भाटी के इस कदम की सराहना की है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना