प्रिंट रेट से ज्यादा वसूले, 10 दुकानाें के लाइसेंस 5 दिन के लिए निलंबित

Bikaner News - शराब के खरीदाराें से प्रिंट रेट से ज्यादा रुपए वसूलने पर 10 दुकानदाराें के लाइसेंस पांच दिन के लिए निलंबित कर दिए गए...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:50 AM IST
Bikaner News - rajasthan news 10 shops charged more than print rate license for 10 shops suspended for 5 days
शराब के खरीदाराें से प्रिंट रेट से ज्यादा रुपए वसूलने पर 10 दुकानदाराें के लाइसेंस पांच दिन के लिए निलंबित कर दिए गए हैं। ये दुकानदार पूर्व में भी प्रिंट रेंट से ज्यादा रुपए वसूलते पकड़े गए थे।

वित्त विभाग ने शुक्रवार काे सायंकाल गाेपनीय तरीके से शराब की दुकानाें पर बाेगस ग्राहक भेजे ताे सामने अाया कि 18 दुकानाें पर खरीदाराें से प्रिंट रेट से ज्यादा की वसूली की जा रही है। जिला अाबकारी विभाग ने भी दाे दुकानाें पर एेसा ही पाया। इन 20 दुकानाें में से 10 दुकानाें के लाइसेंस पांच दिन के लिए निलंबित कर दिए गए हैं। ये दुकानदार अब छठे दिन ही अपनी दुकान खाेलकर शराब की बिक्री कर पाएंगे। सहायक जिला अाबकारी अधिकारी संताेष पूनिया ने बताया कि ग्राहकाें से ज्यादा रुपए वसूलने वाले 20 दुकानदाराें के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इनमें से 17 शहर, दाे नाेखा अाैर एक रिडमलसर के दुकानदार हैं। विभाग की अाेर से अब लगातार अाकस्मिक चैकिंग की जाएगी अाैर नियमाें का उल्लंघन करने वाले लाइसेंसधारियाें के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हाेगी।

शराब की दुकानाें पर नहीं दिखती रेट लिस्ट

नियम है कि शराब की दुकानाें के लाइसेंसधारी अपनी दुकान पर शराब-बीयर की रेट लिस्ट लगाएंगे जिससे कि ग्राहकाें काे जानकारी रहें। लेकिन, अधिकांश दुकानाें पर रेट लिस्ट नहीं दिखती। या ताे दुकानदार रेट लिस्ट लगाते ही नहीं हैं, या फिर बाेर्ड बनाकर दुकान के अंदर रख लेते हैं जिससे कि ग्राहकाें काे शराब-बीयर की सही रेट पर पता ना चलें। लंबे समय से जिले में शराब के ग्राहकाें से ज्यादा रुपए वसूले जा रहे हैं। विभाग काे पूर्व में इसकी शिकायतें भी की गई हैं।

इन अनुज्ञाधारियाें के लिए लाइसेंस हुए निलंबित

शहरी क्षेत्र में अदिती सेठी, देवेन्द्रसिंह, शारदा, धर्मेन्द्र प्रजापत, नरेन्द्रसिंह, अमानाराम, भंवर कंवर, महेन्द्रसिंह व रिडमलसर में अन्नपूर्णा।

X
Bikaner News - rajasthan news 10 shops charged more than print rate license for 10 shops suspended for 5 days
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना