तिरंगे रंग की चादर लेकर 500 जायरीनाें का काफिला ख्वाजा के दर रवाना

Bikaner News - सांप्रदायिक सद्भाव की मिसाल पेश करते साेमवार काे तिरंगे रंग की चादर लेकर 500 जायरीनाें का काफिला अजमेर स्थित...

Feb 18, 2020, 07:46 AM IST

सांप्रदायिक सद्भाव की मिसाल पेश करते साेमवार काे तिरंगे रंग की चादर लेकर 500 जायरीनाें का काफिला अजमेर स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दर की अाेर रवाना हुअा। ख्वाजा हिंद के राजा एकता कमेटी के सदर इश्तियाक अहमद नागाैरी अाैर उप सदर अफरीदी पठान ने बताया कि फड़ बाजार स्थित पठानाें की मस्जिद से ख्वाजा साहब के 808 वें उर्स के माैके पर रवाना हुए काफिले काे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस माैके पर डाॅ.पीके सरीन, राहुल जादूसंगत, माैलाना इब्राहिम अादि ने दल काे रवाना किया। सदर पठान ने बताया कि उर्स में हिस्सा लेने के लिए पैदल जायरीनाें का दल देशनाेक, नाेखा, नागाैर, श्रीबालाजी, मेड़ता सिटी, पुष्कर हाेते हुए अजमेर पहुंचेगा। इस दाैरान कमेटी की अाेर से जायरीनाें के लिए भाेजन अाैर चिकित्सा की व्यवस्था की गई है। दल की रवानगी के माैके पर गुलाम जिलानी, असलम पठान, राजू, असगर गाैरी, हैदर थईम, हसन अली, एमडी चाैहान, शकील चाैपदार, मन्नू चाैहान, सद्दाम गाैरी, तुलसीराम चांवरिया, डाॅ.साबिर अली, अरबाज पठान, जहुर पठान अादि दल की सेवा के लिए रवाना हुए।

चादर जुलूस निकाला, चिश्ती बाबा की शान में कलाम पेश किए

बीकानेर | ख्वाजा पीरबख्श चिश्ती के उर्स मुबारक माैके पर साेमवार काे विभिन्न कार्यक्रमाें का अायाेजन किया गया। इस दाैरान चादर की रस्म अदा की गई। दाऊजी मंदिर के समीप चिश्ती बाबा के अाशियाने से निकला चादर जुलूस विभिन्न मार्गाें से हाेता हुअा माेहल्ला चूनगरान मस्जिद में पहुंचा जहां पीरबख्श चिश्ती की मजार पर चादर चढ़ाई गयी। सज्जादानशीन पीर गुलाम अल्लाह बख्श चिश्ती ने बताया कि इस दाैरान फातेहाखानी के बाद चादर चढाकर अकीदत के फूल पेश किए गए। हाफिज बिशारत अली ने कुरअान का पाठ अाैर सज्जादानसीन पीर गुलाम अल्लाह बख्श चिश्ती ने शिजरा पढ़ा। इससे पूर्व चिश्ती बाबा के अाशियाने पर चादर की महफिल का अायाेजन किया गया जिसमें जाेधपुर के शाैकत अंदाज कव्वाल पार्टी ने चिश्ती बाबा की शान में रुहानी कलाम पेश किए। महफिल में अनेक गणमान्यजन माैजूद रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना