गजनेर पहुंची प्रशासन की टीम, व्यापारियाें काे दी हिदायतें तय दर से ज्यादा वसूला ताे करेंगे कानूनी कार्रवाई

Bikaner News - लाॅक डाउन का फायदा उठाकर अाटा, चाय व दालाें पर अधिक राशि वसलूने वालाें पर कार्रवाई के लिए गुरुवार काे प्रशासन ने...

Mar 27, 2020, 07:40 AM IST

लाॅक डाउन का फायदा उठाकर अाटा, चाय व दालाें पर अधिक राशि वसलूने वालाें पर कार्रवाई के लिए गुरुवार काे प्रशासन ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। गुरुवार काे ‘भास्कर’ में पेज 3 पर ‘अाटा 13, चाय 50 अाैर दालाें में 50 रुपए प्रति किलाे अधिक वसूल रहे व्यापारी’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। खबर प्रकाशित हाेते ही काेलायत एसडीएम प्रदीप कुमार चाहर ने गजनेर सहित अास-पास के गांवाें में विशेष टीम भेजी। टीम में प्रवर्तन निरीक्षक भंवरा राम चाैधरी, भू-अभिलेखक निरीक्षक नारायण सिंह राठाैड़ व भंवर सिंह शामिल थे। इन्हाेंने गजनेर कस्बे के सभी किराणा व्यापारियाें के दुकानाें पर दबिश दी। वहां पर उनके बिल जांचे। इसके साथ ही हिदायतें दी कि अगर उन्हाेंने अचानक किसी वस्तु की राशि ग्रामीणाें से वसूली ताे उनके िखलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस दाैरान राशन लेने अाए कस्बेवासियाें से इस बारे में जानकारी ली। चूंकि किसी भी दुकानदार द्वारा बिल नहीं बनाया जाता, इस कारण टीम काे काेई सबूत नहीं मिले। मगर, टीम के अधिकारियाें ने सभी दुकानदाराें काे सख्त हिदायतें दी कि अगर अब किसी की भी शिकायत मिली कि वे अधिक राशि वसूल रहे हैं ताे तत्काल कार्रवाई की जाएगी। टीम ने गजनेर के साथ ही गंगापुरा, खारी चारणान अादि गांवाें का भी दाैरा किया। वहां सभी दुकानदाराें काे साेशल िडस्टेंशिंग का पालन करने अाैर काला बाजारी नहीं करने के निर्देश दिए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना