पांच सर्जन का तबादला होने के बाद पीबीएम में सिर्फ इमरजेंसी ऑपरेशन

Bikaner News - पीबीएम हॉस्पिटल के सर्जरी विभाग से एक यूनिट हेड सहित पांच डाॅक्टरों का कोटा तबादला करने के बाद हालात इस कदर बिगड़...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 03:20 AM IST
Bikaner News - rajasthan news after the five surgeon was transferred only emergency operation in pbm
पीबीएम हॉस्पिटल के सर्जरी विभाग से एक यूनिट हेड सहित पांच डाॅक्टरों का कोटा तबादला करने के बाद हालात इस कदर बिगड़ गए कि इमरजेंसी ऑपरेशन के बाद इक्का-दुक्का सर्जरी ही हो रही है। जिन लोगों के ऑपरेशन टाले जा सकते हैं, उन्हें एक-एक महीने बाद की तारीख दी जा रही है। होली के चलते अभी वेटिंग लिस्ट कम है, लेकिन बाद में यह कतार लंबी हो सकती है। इसके लिए कई महीने बाद की तारीखें देनी पड़ेंगी।

मोटे तौर पर फिस्टुला, ब्रेस्ट कैंसर, पित्त की थैली में पथरी, पाइल्स, अपेंडिक्स आदि ऐसे ऑपरेशन हैं, जिनमें मरीजों को एकबारगी दवाई देकर रोका जा सकता है। अभी ये ऑपरेशन तभी किए जा रहे हैं, जब इमरजेंसी के बाद वक्त बच जाता है। हालात ये है कि ओटी, ओपीडी, वार्ड के इंतजाम संभालने के लिए यूनिट के दायरे तोड़कर सभी डाॅक्टर मिलकर व्यवस्था संभाल रहे हैं। जिस यूनिट का ऑपरेशन-डे होता है, बाकी यूनिट के दो से तीन डॉक्टर साथ मिलकर ऑपरेशन करवाते हैं। इसी तरह आउटडोर में मिली-जुली यूनिट के डाॅक्टर सेवाएं दे रहे हैं।

डाॅ. सलीम बने सर्जरी विभागाध्यक्ष

सर्जरी विभाग में अब डाॅ.अशोक परमार की जगह अब डाॅ. सलीम मोहम्मद को विभागाध्यक्ष बनाया गया है। विभागाध्यक्ष के लिए मानक उम्र और रोटेशन पूरा करने के साथ ही यह निर्णय हुआ है।


X
Bikaner News - rajasthan news after the five surgeon was transferred only emergency operation in pbm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना