• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Bikaner News rajasthan news attendance of teachers in schools will now be attended on online line shala darpan portal

स्कूलाें में शिक्षकों की अटेंडेंस अब अाॅन लाइन, शाला दर्पण पोर्टल पर लगेगी हाजिरी

Bikaner News - एजुकेशन रिपाेर्टर | बीकानेर राज्य की शिक्षकों में कार्यरत शिक्षकों की उपस्थिति अाॅन लाइन कर दी गई है। उन्हें...

Jan 16, 2020, 07:40 AM IST
Bikaner News - rajasthan news attendance of teachers in schools will now be attended on online line shala darpan portal
एजुकेशन रिपाेर्टर | बीकानेर

राज्य की शिक्षकों में कार्यरत शिक्षकों की उपस्थिति अाॅन लाइन कर दी गई है। उन्हें शाला दर्पण पोर्टल पर ही अपनी हाजिरी लगानी हाेगी। अवकाश भी अाॅन लाइन ही स्वीकृत हाेगा।

शिक्षक अाैर कर्मचारी स्कूल पहुंचने पर रजिस्टर में हाजिरी अंकित करेंगे। उसके बाद शाला दर्पण पोर्टल पर स्टाफ टैग में प्रदर्शित स्टाफ डेली अटेंडेंस माड्यूल के माध्यम से अाॅन लाइन उपस्थिति की प्रक्रिया संस्था प्रधान संपादित करेंगे। पोर्टल पर स्कूल का नाम क्लिक करने के साथ ही स्कूल कर्मियों का नाम अाैर विवरण प्रदर्शित हा़े जाएगा। हाजिरी लगाने के बाद अाॅल स्टाफ अटेंडेंस सक्सेसफुल संदेश के साथ काॅलम हरे रंग का हा़े जाएगा। उसके बाद उसमें किसी भी तरह का संशोधन नहीं किया जा सकेगा। यदि संस्था प्रधान ने किसी दिन अाॅन लाइन उपस्थिति अंकित नहीं की ताे आगामी दिन के कार्य दिवस की हाजिरी अाॅन लाइन नहीं की जा सकेगी।

छुट्टी भी अाॅन लाइन

शाला दर्पण पोर्टल पर हाजिरी के साथ छुट्टी भी अाॅन लाइन स्वीकृत हाेगी। अाॅन लाइन अवकाश आवेदन के लिए शिक्षक काे स्टाफ विंडाे में खुद के लाॅगिन आईडी व पासवर्ड से लाॅगिन करना हाेगा। रामावि व राउमावि के संस्था प्रधानों का आवेदन मुख्य ब्लाक शिक्षाधिकारी स्तर पर स्वीकृत हाेगा। आवेदक लीव स्टेटस में अपनी छुट्टी देख सकेंगे।


X
Bikaner News - rajasthan news attendance of teachers in schools will now be attended on online line shala darpan portal
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना