कांग्रेस का डेमेज कंट्राेल...जिनकाे टिकट नहीं दिया उन्हें सम्मान देने का भराेसा

Bikaner News - पॉलिटिकल रिपोर्टर | बीकानेर निकाय चुनाव में टिकट वितरण से नाराज कार्यकर्ताओं अाैर बागी हाेकर निर्दलीय मैदान...

Nov 11, 2019, 07:27 AM IST
पॉलिटिकल रिपोर्टर | बीकानेर

निकाय चुनाव में टिकट वितरण से नाराज कार्यकर्ताओं अाैर बागी हाेकर निर्दलीय मैदान में खड़े उम्मीदवारों से खतरे काे देखते हुए कांग्रेस ने डेमेज कंट्राेल शुरू कर दिया है। पार्टी के नेता उन दावेदारों काे उचित सम्मान देने का वादा कर रहे हैं, जिन्हें टिकट नहीं दिया गया। रविवार काे डागा चाैक में 80 वार्डों में कांग्रेस के उम्मीदवारों की बैठक हुई। मंत्री डाॅ.बी.डी.कल्ला, शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत पहली बार एक साथ मंच पर अाए। आपसी गिले-शिकवे दूर कर उम्मीदवारों काे जिताने की रणनीति बनाई। उम्मीदवारों से कहा कि पर्ची समय पर प्रत्येक घर पहुंचे। मतदान के दिन मतदाताओं काे अपने बूथ पर लाने के इंतजाम हाें। प्रचार सामग्री का सही उपयाेग करें। बूथ की टीम से संपर्क कर उनकाे प्रोत्साहित करें। राज्य सरकार के सभी अच्छे कामाें काे जनता के सामने रखें क्योंकि भाजपा जनता काे गुमराह करने की काेशिश करेगी। डाॅ.बी.डी.कल्ला ने कहा कि जिन लाेगाें काे टिकट नहीं मिला पार्टी उन सभी काे सम्मानजनक स्थान देगी। अभी सरकार अाैर पार्टी के पास बहुत सी जगह हैं। इसलिए निराश हाेने की जरूरत नहीं है। यशपाल गहलाेत ने कहा कि मतदान के दिन विशेष टीम रहेगी। किसी उम्मीदवार काे काेई जरूरत हा़े ताे वह संगठन से संपर्क कर सकती है। भाजपा के दबाव या कुप्रचार में नहीं अाना। मजबूती से चुनाव लड़ें। अपने व्यवहार, संयम अाैर जनता के संपर्क में रहें। बैठक में प्रदेश कांग्रेस सचिव राजकुमार किराडू, जिया उर रहमान आरिफ सहित सभी ब्लाॅक अध्यक्ष अाैर संगठन के नेता मौजूद थे।

बागियाें पर माैन, संगठन ने रिपोर्ट भेजी

कांग्रेस रविवार काे जागी। उम्मीदवाराें के बीच अाई लेकिन अपने ही उम्मीदवारों के खिलाफ लड़ रहे बागियों पर माैन रही। वार्ड 79 से ताे कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष रमजान कच्छावा चुनाव लड़ रहे हैं। वार्ड 42 में भी यही हालात हैं। सात से अाठ वार्ड एेसे हैं जहां कांग्रेस काे उन्हीं के पदाधिकारी चुनौती दे रहे हैं। संगठन ने बागियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रदेश संगठन से मार्ग दर्शन मांगा है। रिपोर्ट भी दी कि कितने वार्डों में काैन-काैन बागी है। उनके पद की जानकारी दी है। अब प्रदेश नेतृत्व के इशारे का इंतजार है।

जातिगत नेताओं की बढ़ी वार्डों में मांग

निगम चुनाव काे लेकर उम्मीदवारों का प्रचार तेज हाेने लगा है। कांग्रेस के उम्मीदवार वार्ड में वाेटर्स की संख्या काे देखते हुए जाति विशेष के नेताओं काे वार्ड में संपर्क के लिए भेजने की मांग संगठन से करने लगे हैं। ताकि अधिक से अधिक वाेट बटाेरे जा सकें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना