जरुरतमंदों को भोजन के पैकेट व राशनी सामग्री का किया वितरण

Bikaner News - नगरपालिका ने लॉकडाउन को देखते हुए शहरी क्षेत्र के गरीब, मजबूर, असहाय व जरूरतमंद लोगाें को राशन सामग्री वितरित...

Mar 27, 2020, 09:06 AM IST
Nokha News - rajasthan news distribution of food packets and money items to the needy

नगरपालिका ने लॉकडाउन को देखते हुए शहरी क्षेत्र के गरीब, मजबूर, असहाय व जरूरतमंद लोगाें को राशन सामग्री वितरित की। पालिकाध्यक्ष नारायण झंवर के नेतृत्व में अलग-अलग क्षेत्रों में गुरुवार तक 2400 परिवारों को राशन वितरण किया गया। इसके अतिरिक्त पालिका द्वारा मोबाइल टीम का भी गठन किया गया है, जो तुरंत ही असहाय परिवार को राशन वितरण की व्यवस्था करती है। नगरपालिका ने कोरोना आपदा सहायता कोष आर्थिक सहयोग के लिए अलग से खाता खोला गया है। जिसमें अब तक जन सहयोग में कुछ 8 लाख 54 हजार राशि प्राप्त हुई है। पालिकाध्यक्ष नारायण झंवर, अधिशासी अधिकारी राजूराम जाट द्वारा पालिका क्षेत्र में भामाशाहों से नगरपालिका द्वारा खोले गए कोरोना राहत कोष खाते में आर्थिक सहयोग करने तथा एडवाईजरी का पूर्ण पालना करने की अपील की गई।

श्रीडूंगरगढ़ संवाददाता के अनुसार सामाजिक संस्था नागरिक विकास परिषद के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को करीब 1000 भोजन पैकेट बांटे गए। थानाधिकारी सत्यनारायण गोदारा ने भी पैकेट वितरण कार्य का जायजा लिया और अपने हाथों से भोजन पैकेट इन झुग्गियों में रहने वाले लोगों तक पहुंचाए। संस्थाध्यक्ष श्रवण कुमार गुरनाणी ने बताया कि शुक्रवार से राशन सामग्री का वितरण शुरू किया जाएगा। जो भी व्यक्ति राशन जुटाने में असमर्थ है उनको राशन प्रदान करवाया जाएगा।

देराजसर संवाददाता के अनुसार टेऊ युवा शक्ति कमेटी ने गुरुवार को गांव में जरूरतमंदों को राशन सामग्री व मास्क बांटे। लोगों को घरों में रहने के लिए की अपील की। दो दिनों से टेऊ-सूडसर गांव में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जनसहयोग से सैनेटाईजर रासायनिक छिड़काव किया जा रहा है।

जैतपुर संवाददाता के अनुसार गांव के प्रवीण मोदी व दलीप राठी ने लॉकडाउन को देखते हुए जरूरतमंदों को राशन सामग्री वितरित की। लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी।

नोखा. नगरपालिका द्वारा राशन वितरण सामग्री तैयार करते लोग।

30 पलेदार के परिवारों को राशन देकर किया सहयोग

नोखा. गुरुवार 30 पलेदार के परिवारों को राशन देकर सहयोग किया। कच्ची आढ़त व्यापार संगठन के सचिव रूपचंद बैद ने बताया कि गुरुवार को नोखा कृषि उपज मण्डी व्यापारियों ने 30 पलेदार के परिवार को राशन सामग्री वितरण कर सहयोग किया है। इस अवसर पर रामदयाल सारण, रूपचंद बैद, रमेश मुधडा़, महेश झंवर, शिवरतन धारणिया सहित कई व्यापारियों ने राशन के पैकेट पलेदारों के घर पर जाकर वितरण किए गए।

X
Nokha News - rajasthan news distribution of food packets and money items to the needy

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना