पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डाॅ.राठाैड़ ने मेडिकल काॅलेज प्राचार्य का पद संभाला, डाॅ.मीणा जाेधपुर गए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले 10 दिनाें से मेडिकल काॅलेज प्राचार्याें की नियुक्ति अाैर तबादला अादेश काे लेकर चल रही चर्चाअाें के बीच शुक्रवार काे अचानक बीकानेर में नवनियुक्त हाेने के अगले ही दिन जाेधपुर के लिए स्थानांतरित कर दिए गए डाॅ.जी.एल.मीणा रिलीव हाेकर रवाना हाे गए। उन्हाेंने चार्ज देने के लिए जाेधपुर से अा रहे डाॅ.एस.एस.राठाैड़ के पहुंचने का इंतजार तक नहीं िकया। डाॅ.राठाैड़ शाम काे लगभग साढ़े पांच बजे मेडिकल काॅलेज पहुंचे अाैर ज्वाइन कर तुरंत सरकार काे रिपाेर्ट भेज दी। बताया जाता है कि अचानक हुई रिलीविंग-ज्वाइनिंग की वजह सरकार की अाेर से शुक्रवार काे दिया गया सख्त निर्देश हैं।

मेडिकल काॅलेज प्राचार्याें के लिए हुए इंटरव्यू के बाद बीकानेर के रेडियाे डायग्नाेसिस विभागाध्यक्ष डाॅ.जी.एल.मीणा काे प्राचार्य बनाने का अादेश तीन मार्च काे जारी हुअा था। डाॅ.मीणा ने ज्वाइन किया अाैर अगले ही दिन उनका तबादला जाेधपुर करने का अादेश अा गया। जाेधपुर मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ.राठाैड़ काे बीकानेर में नियुक्ति का अादेश थमाया गया। तब से ही दाेनाें प्राचार्य रिलीव नहीं हुए। कयास यह थे कि दाेनाें अादेश निरस्त करवाने के प्रयास में है। इन सबके बीच शुक्रवार काे अचानक हुए इस घटनाक्रम ने एक बार फिर चर्चाअाें काे जाेर दे दिया।

संशाेधित अादेश की उम्मीद लगाए थे दाेनाें प्रिंसिपल, शुक्रवार काे सरकार ने कहा, अाज ही ज्वाइन कराे

बीकानेर मेडिकल कॉलेज प्राचार्य राठाैड़ ने काेराेना इफेक्ट की जानकारी ली, हाॅस्पिटल में हड़ताल की वजह जानी

प्राचार्य पद पर ज्वाइन करने के साथ ही डाॅ.एस.एस.राठाैड़ ने पीबीएम में काेराेना के संदिग्ध राेगियाें, अाइसाेलेशन वार्ड, उपलब्ध जांच-उपचार के संसाधनाें, इसके लिए बने प्रभारी, टीम अादि की जानकारी ली। पीबीएम हाॅस्पिटल में सफाई कर्मचारियाें की हड़ताल अाैर इससे उपजी अव्यवस्था पर भी सुपरिंटेंडेंट डाॅ.पी.के.बैरवाल से बातचीत की। भास्कर से बातचीत में कहा, यह काॅलेज बहुत अच्छा है। यहां का अकादमिक वातावरण बेहतर है। इसे अाैर बढ़िया करने के प्रयास हाेंगे। मरीजाें अाैर स्टूडेंट के हित में जाे भी कर पाया करूंगा। तबादला अादेश के बारे में बाेले, सरकार जैसा अादेश देगी उसी अनुरूप काम करना है।
खबरें और भी हैं...