सुल्तानपुर लाेधी के लिए राेडवेज चलाएगा निशुल्क बसें

Bikaner News - गुरूनानक देव जी का 550वां प्रकाश उत्सव, 12 से 15 तक चलेगी बसें बीकानेर | मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर सिखों के...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:31 AM IST
Bikaner News - rajasthan news free buses will run for sultanpur ladhi
गुरूनानक देव जी का 550वां प्रकाश उत्सव, 12 से 15 तक चलेगी बसें

बीकानेर | मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर सिखों के पहले गुरू गुरूनानक देवजी के 550वें प्रकाश उत्सव पर 12 से 15 नवंबर तक बीकानेर समेत राजस्थान के विभिन्न जिलाें से सिख धर्म के प्रमुख स्थल सुल्तानपुर लोधी तक निशुल्क स्पेशल बस सेवा संचालित की जाएगी। इसके लिए संबंधित जिला कलेक्टरों ने स्थानीय सिख संगठनों से चर्चा कर आवश्यक प्रबंध किए हैं।

गहलोत ने समाज में भाईचारे और सामाजिक समरसता का संदेश देने वाले गुरूनानक देवजी के इस प्रकाश पर्व पर सिख धर्मावलंबियों के सुल्तानपुर लोधी की यात्रा में सहुलियत के लिए विशेष बसें संचालित करने के निर्देश दिए थे। इन निर्देशों की अनुपालना में अलवर, बूंदी, कोटा, जयपुर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, जोधपुर जिलों से सुल्तानपुर लोधी के लिए निःशुल्क बस सेवा उपलब्ध रहेगी। उधर बीकानेर राेडवेज के ट्रैफिक इंचार्ज नखतसिंह ने बताया कि हैड अाॅफिस से अादेश मिलते ही उक्त रूटाें पर तय बसाें का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सर्वाधिक 50 बसें श्रीगंगानगर जिले सूरतगढ़, सादुलशहर, रायसिंहनगर, विजयनगर, जैतसर, अनूपगढ़, घड़साना, करणपुर, पदमपुर और केसरीसिंहपुर से संचालित होगी। इसी प्रकार, बीकानेर से 10 बसें, जोधपुर शहर से 5 बसें, कोटा शहर से 3 बसें और जयपुर शहर के राजापार्क से 3-5 बसें तथा अन्य जिलों अलवर, बंूदी, हनुमानगढ़ से आवश्यकतानुसार पर्याप्त संख्या में बसें सुल्तानपुर लोधी जाने के लिए चलेगी।

X
Bikaner News - rajasthan news free buses will run for sultanpur ladhi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना