उच्च रक्तचाप लाइफ स्टाइल डिजीज है जिससे जागरूक रहना जरूरी

Bikaner News - उच्च रक्तचाप वास्तव में लाइफ स्टाइल डिजीज है जिससे जागरुक रहकर बचा अाैर नियंत्रित रखा जा सकता है। यह कहना था...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:35 AM IST
Bikaner News - rajasthan news high blood pressure life style disease that39s needed to be vigilant
उच्च रक्तचाप वास्तव में लाइफ स्टाइल डिजीज है जिससे जागरुक रहकर बचा अाैर नियंत्रित रखा जा सकता है। यह कहना था सीएमएचअाे डाॅ.देवेंद्र चाैधरी का।

डाॅ.चाैधरी विश्व रक्तचाप दिवस के माैके पर शुक्रवार काे अायाेजित जागरुकता कार्यक्रम में विचार व्यक्त कर रहे थे। स्वास्थय विभाग के जिला एनसीडी प्रकाेष्ठ की अाेर से अायाेजित इस कार्यक्रम के दाैरान अामजन काे उच्च रक्तचाप के नुकसान, कारण व नियंत्रण के बारे में जानकारी दी गई।

वहीं इस दाैरान जिला अस्पताल में डाॅ.बीएल हटीला व डाॅ.सीएल साेनी के निर्देशन में 311 राेगियाें की स्क्रीनिंग की गई। इस माैके पर जिला अस्पताल के सभी सामुदायिक स्वास्थय केंद्राें पर विशेष स्क्रीनिंग कैंप लगाए गए।

जिला एनसीडी प्रभारी इंद्रजीत सिंह ढाका ने बताया कि कार्यक्रम में अामजन काे दैनिक जीवन में खान-पान में नियंत्रण व नियमित व्यायाम के लिए जागरुक किया गया।

वहीं सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज के अाैषध विभाग व इंडियन रेडक्रास साेसायटी की अाेर से जागरुकता कार्यक्रम अायाेजित किया गया। साेसायटी के सचिव विजय खत्री ने बताया कि पीबीएम अस्पताल केे मेडिसिन विभाग के अाेपीडी ब्लाॅक में हुए कार्यक्रम के दाैरान डाॅ.एसएस कुमार, डाॅ.एलए गाैरी, डाॅ.बालकिशन गुप्ता, डाॅ.पीके बेरवाल, डाॅ.संजय काेचर, डाॅ.सुरेंद्र वर्मा अाैर राजेंद्र जाेशी ने विचार व्यक्त करते हुए अामजन काे राेग से बचने की जानकारी दी।

X
Bikaner News - rajasthan news high blood pressure life style disease that39s needed to be vigilant
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना