कैसे होगी रात काे सफाई... 200 कर्मचारियों की जरूरत 60 ही लगाए, कचरा उठाने के लिए ट्रैक्टर तक नहीं

Bikaner News - दिवाली के त्योहार काे देखते हुए नगर निगम ने रात के समय सफाई व्यवस्था वापस शुरू की है। लेकिन 60 कर्मचारी ही लगाए हैं,...

Oct 18, 2019, 09:00 AM IST
दिवाली के त्योहार काे देखते हुए नगर निगम ने रात के समय सफाई व्यवस्था वापस शुरू की है। लेकिन 60 कर्मचारी ही लगाए हैं, जबकि जरूरत करीब 200 कर्मचारियों की है। कचरा उठाने के लिए ट्रैक्टर भी नहीं है।

रात नाै से दाे बजे तक बड़ा बाजार, माेहता चाैक, सब्जी बाजार, तेलीवाड़ा, नत्थूसर गेट, कोटगेट से दाऊजी राेड, केईएम राेड, सिविल लाइन एरिया, पीबीएम हॉस्पिटल राेड पर झाडू लग रही है। दिवाली के कारण बाजार में दुकानों की सफाई से कचरा भी अधिक निकल रहा है। रात काे कचरा उठाने के लिए तीन-चार अाॅटाे टीपर ही हैं, जबकि कचरे काे देखते हुए कर्मचारी ट्रैक्टर की मांग कर रहे हैं। सफाई कर्मचारी भी कम ही है। कचहरी परिसर, ढाेला मारू हाेटल के सामने बड़ी संख्या में फास्ट फूट बिकता है। इस वजह से रात काे गंदगी रहती है। लेकिन इन स्थानों की सफाई रात में नहीं हा़े पा रही है।

बाजार में सीवरेज की सफाई भी अब रात काे करने के निर्देश

अब रात में हाेगी सीवर लाइनों की सफाई

कोटगेट सीवर लाइन के हाल देखने के लिए नगर निगम ने बाजार में सीवर लाइनाें की सफाई रात में कराने का निर्णय लिया है। निगम आयुक्त प्रदीप गावंडे ने बताया कि सीवरेज प्रभारी के इस संबंध में निर्देश दे दिए गए हैं। बाजार में रात काे सन्नाटा रहता है। इसलिए सीवरेज की सफाई का काम बिना किसी रुकावट के हा़े सकेगा, जबकि दिन के समय भीड़भाड़ हाेने के कारण सफाई नहीं हा़े पाती। विदित रहे कोटगेट पर बुधवार काे सीवर लाइन टूटने के कारण दिनभर यातायात बाधित रहा था।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना