खूब दिया गुरुदेव इस लायक मैं नहीं था...

Bikaner News - बीकानेर| उदयरामसर स्थित दादाबाड़ी में दादा गुरुदेव का मेला शनिवार काे भरेगा। इस माैके पर साध्वी श्री शशिप्रभा जी...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:50 AM IST
Bikaner News - rajasthan news i was not worth enough gurudev
बीकानेर| उदयरामसर स्थित दादाबाड़ी में दादा गुरुदेव का मेला शनिवार काे भरेगा। इस माैके पर साध्वी श्री शशिप्रभा जी के सानिध्य मंें पूजन, अाराधना अाैर महाप्रसादी का अायाेजन हाेगा। मेले में शामिल हाेने बीकानेर से बड़ी संख्या में जैन समाज के परिवार ऊंट गाड़ाें अाैर वाहनाें से दादाबाड़ी पहुंचेंगे। दाे दिवसीय अायाेजन के तहत शुक्रवार रात दादाबाड़ी मंदिर परिसर में भजन संध्या का अायाेजन किया गया। भजन संध्या का अारंभ गायक मगन काेचर ने मंगलाचरण के साथ किया। वहीं इस दाैरान काेचर ने दादा गुरुदेव का गुणगान करते अनेक भजनाें की प्रस्तुतियां दी। इस माैके पर जयपुर से अाई भजन गायिका उमा लहरी ने एक से बढ़कर एक भजनाें की सुरमयी प्रस्तुतियां दी। उमा के भजन ‘खूब दिया गुरुदेव इस लायक मैं नहीं ...’ पर श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए। भजन संध्या का शुभारंभ निर्मल धारीवाल अाैर माेतीचंद मुसरफ ने किया। यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु माैजूद थे। भजन संध्या में श्रीपाल नाहटा, महेन्द्र बैद, जीवनलाल बेगाणी, पुनेश मुशरफ, जितेन्द्र कोचर, विनोद नाहटा, सुरेन्द्र कोचर हेमंत नाहटा सहित दर्जनों लोगों ने सहयोग दिया। मेले की तैयारियाें के चलते मंदिर परिसर काे रंग-बिरंगी राेशनी अाैर फूलाें से सजाया गया है। वहीं गुरु युवा जाग्रति परिषद के सदस्याें ने मेले की व्यवस्थाअाें काे अंतिम रूप दिया।

जिनदत्त सूरीजी की चरण पादुकाएं स्थापित है मंदिर में - मंदिर से जुड़े निर्मल धारीवाल बताते हैं कि इस मंदिर में जिनदत्त सूरीश्वर महाराज की चरण पादुकाएं भी स्थापित है जो 6 सदी पुरानी है। इस मंदिर के मूलनायक वासुपूज्य स्वामी भगवान है।

Bikaner News - rajasthan news i was not worth enough gurudev
X
Bikaner News - rajasthan news i was not worth enough gurudev
Bikaner News - rajasthan news i was not worth enough gurudev
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना