• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Bikaner News rajasthan news people on the road against power company march on foot third demonstration in three days

बिजली कंपनी के खिलाफ सड़क पर उतरे लाेग, पैदल मार्च, तीन दिन में तीसरा प्रदर्शन

Bikaner News - बीकानेर| बीकानेर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई लिमिटेड कंपनी के खिलाफ बुधवार काे कांग्रेस नेता गाेपाल गहलाेत के नेतृत्व...

Jan 16, 2020, 07:40 AM IST
Bikaner News - rajasthan news people on the road against power company march on foot third demonstration in three days
बीकानेर| बीकानेर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई लिमिटेड कंपनी के खिलाफ बुधवार काे कांग्रेस नेता गाेपाल गहलाेत के नेतृत्व में लाेग सड़क पर उतरे। दाेपहर एक बजे रतनबिहारी पार्क से पैदल मार्च करते हुए प्रदर्शनकारी कलेक्ट्रेट पहुंचे। उनके हाथ में कंपनी वापस जाअाे की लिखी तख्तियां हाथाें में थी। कंपनी के खिलाफ लगातार नारेबाजी हुई। गहलाेत समर्थकाें ने कंपनी गंभीर अाराेप लगाए। कलेक्ट्रेट में हुई सभा में वक्ताओं ने कंपनी पर अाराेपाें की बौछार की। अांदाेलन की अगुवाई कर रहे गाेपाल गहलाेत ने कहा कि दाे दिन पहले ही इंदिरा काॅलाेनी में सुबह पांच बजे चाेराें की तरह कंपनी के कर्मचारी सीढ़ी लगाकर लाेगाें के घराें में घुस गए। गंगाशहर की घटना पूरे शहर के ध्यान में हैं। उपभाेक्ताअाें की बात बिना सुने उन्हें धमकाया जा रहा है। जाे बाेले उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जा रहे हैं लेकिन अब जनता जाग चुकी है। कंपनी सुधर जाए नहीं ताे अब गली-गली कंपनी के कर्मचारियों काे सबक सिखाने के लिए लाेग तैयार हैं। हम अब माेहल्ला कमेटियां बनाकर कंपनी के कर्मचारियों काे घराें में घुसने नहीं देंगे। कांग्रेसी नेता शशि शर्मा, सुभाष स्वामी, शिवलाल तेजी समेत तमाम नेताओं ने सभा काे संबोधित करते हुए चेतावनी दी कि अगर कंपनी का रवैया नहीं सुधरा ताे अब अांदाेलन उग्र हाेगा अाैर अब कंपनी के कर्मचारी-अधिकारियाें काे बीकानेर में बैठने नहीं दिया जाएगा। एक प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर काे मांग पत्र भी साैंपा।

20 जनवरी काे भाजपा का फिर होगा प्रदर्शन

प्राइवेट काॅलाेनी में भूखंड पर बिजली कनेक्शन के लिए 50 से 60 हजार रुपए लिए जा रहे हैं। शहर भाजपा महामंत्री माेहन सुराणा ने बताया कि भूखंड के साइज के अाधार पर पैसा वसूला जा रहा है। यह वसूली पूरी तरह से अवैध है। प्राइवेट काॅलाेनी यूआईटी एप्रूव्ड हाेती है। उसका पैसा जमा हाेता है। उसके बावजूद कंपनी पैसा ले रही है। इसके विराेध में 20 जनवरी काे बीकेईएसएल के अाॅफिस के सामने प्रदर्शन किया जाएगा।

तीन दिन में तीसरा प्रदर्शन

बीकेईएसएल के विरुद्ध इन तीन दिनाें में यह तीसरा प्रदर्शन था। शहर भाजपा ने कंपनी की नीतियों के विराेध में 13 जनवरी काे कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया था। उसके बाद 14 काे कांग्रेस अाैर निर्दलीय पार्षद कंपनी के पवनपुरी स्थित सीअाेअाे कार्यालय जा पहुंचे तथा पूतला फूंका। उनकी शर्ताें पर कंपनी से सहमति जताते हुए समझौते पर हस्ताक्षर कर दिए। बुधवार काे कांग्रेसी नेता गाेपाल गहलाेत ने पूर्व घोषणा के तहत कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर कंपनी की खामियों काे उजागर किया।

कंपनी पर अाराेपाें की चार्जशीट








X
Bikaner News - rajasthan news people on the road against power company march on foot third demonstration in three days
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना