मदरसाें काे वैधानिक दर्जा देने की तैयारी: सालेह

Bikaner News - मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत मदरसाें काे वैधानिक दर्जा दिलाने के लिए कार्य कर रहे हंै। इसके लिए जल्द ही एक बिल लाया...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:53 AM IST
Bikaner News - rajasthan news preparation to give legal status to madrasas saleh
मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत मदरसाें काे वैधानिक दर्जा दिलाने के लिए कार्य कर रहे हंै। इसके लिए जल्द ही एक बिल लाया जाएगा, बिल पारित हाे जाएगा ताे मदरसाें के तमाम कार्य इस एक्ट के अनुसार हाेंगे। मदरसाें के नियम बन जाएंगे अाैर सरकार की अाेर से इनके सुद्दढ़ीकरण का कार्य हाे सकेगा। राज्य सरकार द्वारा बिल का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है। यह कहना था अल्पसंख्यक मामलात मंत्री व जिला प्रभारी मंत्री सालेह माेहम्मद का। शुक्रवार काे वे माेहल्ला व्यापारियान सथित मदरसा सुलेमानी संस्था में बीकानेर में मदरसा अाधुनिकीकरण याेजना के तहत जिले के 36 मदरसाें में पढ़ रहे विद्यार्थियाें के लिए राजस्थान मदरसा बाेर्ड की अाेर से ड्यूलडेस्क, फर्नीचर, बैग, टीएलएम अादि वितरण कर रहे थे। इस माैके पर खाजूवाला विधायक गाेविंद मेघवाल ने कहा कि वही समाज अागे बढेगा जाे समाज शिक्षित हाेगा। पूर्व महापाैर मकसूद अहमद ने भी इस माैके पर विचार व्यक्त किए। इस दाैरान जिला अल्पसंख्यक अधिकारी शहजाद अहमद ने स्वागत किया। परियाेजना अधिकारी नवाब अली ने अाभार जताया। समाराेह का अारंभ तिलावते कुरान व नाते पाक के साथ की गई। समाराेह में जियाउर रहमान अारिफ, हारुण राठाैड़, जावेद पड़िहार, माेहम्मद सलीम, साजिद सुलेमानी, अब्दुल मजीद अादि माैजूद थे।

मंत्री बाेले, मदरसाें में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए सरकार सजग

समाराेह के दाैरान मंत्री सालेह माेहम्मद ने कहा कि मदरसाें में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए सरकार सजग है। मदरसाें में पढ़ रहे विद्यार्थियाें की सुविधाअाें के लिए काेई कमी अाने नहीं दी जाएगी। उन्हें बेहतरीन शिक्षा मिले इसकेे लिए संसाधन उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। उन्हाेंने कहा कि जिन मदरसाें मंें मदरसा पैराटीचर अधिक है, समानीकरण कर उन्हें अन्य मदरसाें में भेजा जाएगा। साथ ही िजन मदरसाें में कम्प्यूटर नहीं है, उनमें कम्प्यूटर के लिए बजट दिया जाएगा। मदरसाें में स्मार्ट रूम बनाने के साथ ही खेल सामग्री भी दी जाएगी।

X
Bikaner News - rajasthan news preparation to give legal status to madrasas saleh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना