उदयपुर-गढ़रा के लिए चली राेडवेज बस 10 दिन में बंद

Bikaner News - राजस्थान राेडवेज के बीकानेर डिपाे की अाेर से एक अक्टूबर से लागू किए गए नए शैड्यूल में शामिल बस सर्विस दस दिन भी...

Oct 13, 2019, 07:50 AM IST
Bikaner News - rajasthan news rideways bus for udaipur gadhra closed in 10 days
राजस्थान राेडवेज के बीकानेर डिपाे की अाेर से एक अक्टूबर से लागू किए गए नए शैड्यूल में शामिल बस सर्विस दस दिन भी नहीं चल पाई। उदयपुर, गढरा, प्रतापगढ़ व अजमेर के लिए नई बसाें का संचालन किया जाना था। राेडवेज दाे बस सर्विस ही शुरू कर पाई, जिसे दस दिन में ही स्टाफ व बसाें की कमी के चलते बंद कर दिया गया। खासबात यह है कि उदयपुर व गढरा रूट पर राेडवेज काे अच्छी इनकम मिल रही थी। गढरा की बस से पाक विस्थापित परिवाराें काे सबसे ज्यादा लाभ मिल रहा था। वजह 1971 में अाए पाक विस्थापित परिवाराें काे बीकानेर के बज्जू व काेलायत तहसील तथा बाड़मेर के सीमावर्ती क्षेत्र में जमीन अावंटित है।

बीकानेर डिपाे की मुख्य प्रबंधक ने बताया कि गढरा की बस सुबह साढ़े छह बजे बीकानेर से चलने वाली बस अपरान्ह तीन बजे बाड़मेर व शाम साढ़े छह बजे गडरा राेड के सरगीला गांव में पहुंचती थी। अगले दिन सुबह 6.30 बजे रवाना हाेकर 8.30 बजे बाड़मेर शाम पांच बजे बीकानेर अाती थी। बस का संचालन एक अक्टूबर से किया गया था, जिसे 11 अक्टूबर काे बंद कर दिया गया। एेसे ही उदयपुर के लिए वाया जाेधपुर हाेकर जाने वाली बस काे चार अक्टूबर से चलाया गया, जिसे भी 11 अक्टूबर काे बंद कर दिया। यह बस सुबह साढ़े दस बजे बीकानेर से चलकर रात में 11 बजे उदयपुर पहुंचती थी। वापसी में सुबह 7.30 बजे उदयपुर से चलकर रात में 11 बजे बीकानेर अाती थी। वहीं प्रतापगढ़ के लिए वाया अजमेर हाेकर सुबह 8.45 बजे चलाई जाने वाली बस काे अभी तक शुरू ही नहीं किया गया है। उन्हाेंने बताया कि अजमेर के लिए बस वाया नागाैर हाेकर सुबह 7.15 बजे शनिवार से शुरू की गई है। यह बस दाेपहर तीन बजे अजमेर पहुंचेगी। वापसी में शाम 4.15 बजे अजमेर से चलकर रात में 11.15 बजे बीकानेर अाएगी।

इस बस काे फिलहाल ट्राॅयल के ताैर पर देखा जा रहा है। अच्छी इनकम अाने पर ही बस सर्विस काे नियमित किया जाएगा। गाैरतलब है कि डिपाे के पास 75 कंडेक्टर शार्ट हैं। डिपाे ड्राइवर व बस एजेंट से कंडेक्टरी का काम ले रहा है। स्टाफ शार्टज की वजह से छुटि्टयां व वीकली अाॅफ नहीं मिल रहे है। दाे बसें अजमेर वर्कशाॅप अाैर दाे बसें डिपाे में सामान के अभाव में खड़ी है।

X
Bikaner News - rajasthan news rideways bus for udaipur gadhra closed in 10 days
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना