देखिए : कैसे घर-घर से संिदग्धाें काे इलाज के लिए लेने पहुंच रहे हैं हमारे स्वास्थ्य याेद्धा

Bikaner News - बेंगलुरु से 29 मार्च काे ट्रक में सवार हाेकर कुछ लाेग कस्बे में अाए थे। स्थानीय सीएचसी की टीम ने उनका स्वास्थ्य...

Apr 05, 2020, 09:25 AM IST

बेंगलुरु से 29 मार्च काे ट्रक में सवार हाेकर कुछ लाेग कस्बे में अाए थे। स्थानीय सीएचसी की टीम ने उनका स्वास्थ्य जांचा। सभी काे हाेम अाइसाेलेट किया। मगर, एक व्यक्ति ने हाेम अाइसाेलेशन की पालना नहीं की। वह घर से बाहर निकलता रहा, उसे बार-बार मना किया। मगर, नहीं माना। इस दाैरान उसमें सर्दी-जुकाम के लक्ष्ण नजर अाते ही स्थानीय सीएचसी प्रभारी ने उसे बीकानेर भेज दिया। हमारे स्वास्थ्यकर्मी एेसे लापरवाह लाेगाें के जीवन की रक्षा के लिए भी उसके घर तक पहुंच गए। उसने गाड़ी में बैठने से पहले इनकार किया, किसी तरह उसे समझाकर अंदर बैठाया। क्याेंकि हमारे स्वास्थ्य याेद्धा जानते हैं कि एक-एक जीवन कीमती है अाैर उससे अन्य हजाराें लाेगाें का जीवन जुड़ा हुअा है।

सीएचसी प्रभारी डाॅ. मनाेज चाैहान ने बताया कि बेंगलुरू से अाए लाेगाें काे स्थानीय ग्राम पंचायत व हमारे द्वारा बराबर नजर रखी जा रही थी। उनमें से एक व्यक्ति हाेम अाइसाेलेशन का पालन नहीं कर रहा था। उसका स्वास्थ्य जांचा ताे सर्दी-जुकाम के लक्ष्ण नजर अाए। हमनें इसकी सूचना तत्काल मुख्यालय काे दी। 108 एंबुलेेंस बुलाकर उसे बीकानेर ले जाने लगे। पहले ताे संिदग्ध ने विराेध किया, मगर सख्ती दिखाने पर वह चलने काे तैयार हुअा। जैसे ही संदिग्ध काे बीकानेर ले जाने की खबर कस्बे में फैली, लाेगाें में हड़कंप मच गया। सभी लाेग घराें में चले गए। ग्राम विकास अधिकारी विकास चाैधरी ने बताया कि पूरे गांव में सेनेटराइजर का छिड़काव किया गया। लाउड स्पीकर से पूरे गांव में मुनादी करवाई कि काेई बाहर ना निकले। गांव के हर घर की स्क्रीनिंग करने में स्वास्थ्य विभाग की टीम जुट गई है।

पलाना. संदिग्ध राेगी काे घर से बीकानेर ले जाते स्वास्थ्यकर्मी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना