शिक्षक अपनी समस्याओं के लिए सीधे मुझसे मिलें : हिमांशु गुप्ता

Bikaner News - एजुकेशन रिपाेर्टर | बीकानेर माध्यमिक शिक्षा निदेशक हिमांशू गुप्ता ने कहा है कि यदि किसी भी अध्यापक काे काेई...

Dec 10, 2019, 07:45 AM IST
Bikaner News - rajasthan news teachers meet me directly for their problems himanshu gupta
एजुकेशन रिपाेर्टर | बीकानेर

माध्यमिक शिक्षा निदेशक हिमांशू गुप्ता ने कहा है कि यदि किसी भी अध्यापक काे काेई समस्या है ताे वे सीधे उनसे मिल सकता है। अध्यापकों की समस्याओं काे समाधान मैरिट के आधार पर किया जाएगा।

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में निदेशक का पदभार संभालने के बाद भास्कर से बातचीत में गुप्ता ने कहा कि तबादलों की परिवेदनाएं काफी अा रही हैं। उनका फैसला भी मैरिट के अाधार पर सरकारी तंत्र काे ध्यान में रखते हुए किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में निदेशक ने कहा कि रिव्यु डीपीसी के लिए शीघ्र ही अधिकारियों के साथ बैठक कर चर्चा की जाएगी। काेई भी डीपीसी लंबित नहीं रहेगी। बाेर्ड परीक्षाओं के सवाल पर गुप्ता ने कहा कि शीघ्र ही अजमेर जाकर इस संबंध में विचार विमर्श किया जाएगा। परीक्षाएं समय पर पारदर्शिता से हाे, इसके लिए नियमावली का अध्ययन करते हुए ज़रुरत पड़ने पर उसमें सुधार के प्रयास भी किए जाएंगे। हिमांशु गुप्ता माध्यमिक शिक्षा निदेशक के साथ-साथ प्रारंभिक शिक्षा के निदेशक के लिंक आॅफिसर रहेंगे अाैर माध्यमिक शिक्षा बाेर्ड का भी काम देखेंगे।


शिक्षा निदेशक ने ली अधिकारियों की बैठक

शिक्षा निदेशक हिमांशू गुप्ता ने कार्यग्रहण के बाद निदेशालय के अधिकारियों की बैठक लेकर कार्यप्रणाली की जानकारी ली। उन्होंने निदेशालय परिसर सहित विभिन्न अनुभागों का जायजा लिया। गुप्ता ने निदेशालय अधिकारियों से अनुभागवार विभागीय गतिविधियों की जानकारी ली। साथ ही शिक्षकों व कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त निदेशक रचना भाटिया ने विभाग में रिक्त पदाें की स्थिति अाैर डीपीसी के बारे में बताया। वित्तीय सलाहकार बह्मदत्त शर्मा, संयुक्त निदेशक नूतन बाला कपिला, प्रकाश चंद जाटाेलिया, सिस्टम एनालिस्ट ऋतु भास्कर, स्टाफ ऑॅफिसर डाॅ. रोहिताश पचार सहित अनुभाग अधिकारी इस अवसर पर मौजूद थे। विदित रहे गुप्ता इससे पूर्व हरिशचंद्र माथुर लाेक प्रशासन संस्थान में अतिरिक्त निदेशक, बाड़मेर कलेक्टर, अजमेर निगम आयुक्त सहित विभिन्न पदाें पर रहे हैं।

कर्मचारी मिले : शिक्षा निदेशालय संयुक्त समन्वय समिति के संयोजक केसी व्यास के नेतृत्व में प्रारंभिक व माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के कर्मचारियों ने शिक्षा निदेशक हिमांशू गुप्ता से मुलाकात की। साथ ही उन्हें हर संभव सहयोग का भरेासा दिलाया। कर्मचारियों ने सेक्शन वाइज अपना परिचय दिया।

X
Bikaner News - rajasthan news teachers meet me directly for their problems himanshu gupta
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना