• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Bikaner News rajasthan news there will be a teaching system to teach weak students in pre board ptm in all schools

प्री बाेर्ड में कमजोर विद्यार्थियों काे पढ़ाने के लिए शिक्षण व्यवस्था हाेगी, सभी स्कूलों में पीटीएम अाज

Bikaner News - प्री बाेर्ड परीक्षा में कमजोर रहने वाले विद्यार्थियों काे पढ़ाने के लिए शिक्षण व्यवस्था की जाएगी। राज्य की सभी...

Feb 15, 2020, 07:51 AM IST

प्री बाेर्ड परीक्षा में कमजोर रहने वाले विद्यार्थियों काे पढ़ाने के लिए शिक्षण व्यवस्था की जाएगी। राज्य की सभी स्कूलों में शनिवार काे पीटीएम हाेगी, जिसमें अभिभावकों से उनके बच्चों के अंकों काे लेकर शिक्षक चर्चा करेंगे।

माध्यमिक शिक्षा बाेर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट सर्वोत्तम रखने के लिए शिक्षा विभाग ने कमर कस ली है। निदेशक साैरभ स्वामी ने शुक्रवार काे सभी मुख्य जिला शिक्षाधिकारी अाैर ब्लाक शिक्षाधिकारियों काे प्री बाेर्ड परीक्षा के बाद विद्यार्थियों का उपचारात्मक शिक्षण के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। शुक्रवार काे सभी माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्कूलों में पीटीएम हाेगी, जिसमें शिक्षक अभिभावकों के साथ उनके बच्चों के अंक काे लेकर समीक्षा करेंगे। बच्चा जिस विषय में कमजोर है, उसकी पढ़ाई के लिए अतिरिक्त कक्षाएं लगाई जाएंगी। यदि स्कूल में संबंधित विषय का अध्यापक नहीं है ताे नजदीक के उत्कृष्ठ परिणाम वाले स्कूल से उस विषय के अध्यापक काे शिक्षण व्यवस्था के तहत कुछ समय के लिए लगाया जाएगा। शिक्षा निदेशक ने 40 से 80 फीसदी परिणाम की सूचना भेजने के लिए प्रपत्र जारी किया है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना