परिवहन विभाग बधाई पत्र के साथ भेज रहा दूसरे वाहन मालिक की आरसी अाैर लाइसेंस

Bikaner News - डाक द्वारा आरसी अाैर लाइसेंस वाहन मालिकों के घर तक पहुंचाने की परिवहन विभाग की व्यवस्था फेल हाेती नजर अा रही है।...

Dec 04, 2019, 08:47 AM IST
डाक द्वारा आरसी अाैर लाइसेंस वाहन मालिकों के घर तक पहुंचाने की परिवहन विभाग की व्यवस्था फेल हाेती नजर अा रही है। क्याेंकि वाहन मालिकों के ड्राइविंग लाइसेंस अाैर आरसी गलत पते पर पहुंच रहे हैं। परेशान लाेग शिकायत लेकर जाते हैं ताे उन्हें टका सा जवाब मिलता है।

जानकारी के अनुसार छत्तरगढ़ निवासी देवी लाल की गाड़ी का नंबर आरजे 07 सीसी 8565 है, जबकि डाक द्वारा उसके घर पर टी नंबर वाहन की आरसी भेज दी गई। आरजे 07 टीए 4592 नंबर का यह वाहन जलालसर के युनुस शाह के नाम से रजिस्टर्ड है। कुछ दिन पहले एक सैन्य कर्मी के साथ भी एेसा ही हुअा। दाेनाें विभागों की इस लापरवाही के कारण वाहन मालिक परेशान हा़े रहे हैं। साेमवार काे वाहन मालिकों ने डीटीओ से शिकायत की ताे उन्हें टका सा जवाब देकर पाेस्ट आफिस में ही संपर्क करने काे कहा गया।

दरअसल परिवहन विभाग की अाेर से एक बधाई पत्र पर स्मार्ट कार्ड चस्पा करके दिया जाता है। इस पत्र में लिखा है कि प्रक्रिया काे सुगम, सरल एवं पारदर्शी बनाने के लिए यह व्यवस्था लागू की गई है। ताकि वाहन मालिक दलाल या बिचौलिये के चक्कर में ना उलझें।

डाक द्वारा लाइसेंस अाैर आरसी भेजने की व्यवस्था फेल, वाहन मालिक परेशान

परिवहन विभाग की अाेर से जारी हाेने वाले बधाई पत्र पर जिस वाहन मालिक का पता लिखा हाेता है आरसी उसकी नहीं हाेती। डाक विभाग इसी पत्र काे स्मार्ट कार्ड सहित संबंधित वाहन मालिक के पते पर पाेस्ट कर देता है। डाक खाेलने पर वाहन मालिक काे पता चलता है कि पत्र पर चस्पा आरसी किसी अाेर की है। एेसे वाहन मालिक अपनी अारसी अाैर लाइसेंस के लिए परिवहन कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं।

गड़बड़ी कहां

जयपुर में विभाग से ही मिल रहे हैं स्मार्ट कार्ड

परिवहन विभाग के जयपुर कार्यालय में स्मार्ट कार्ड परिवहन कार्यालय से ही दिए जा रहे हैं। जबकि यहां पर यह व्यवस्था लागू नहीं की जा रही है। जयपुर में भी लाइसेंस अाैर अारसी गलत पाेस्ट हाेने की शिकायतें अाने के बाद विभाग ने पुरानी व्यवस्था काे वापस लागू कर दिया। लेकिन बीकानेर डीटीअाे का कहना है कि उनके पास एेसा काेई आदेश नहीं पहुंचा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना