प्रकाश उत्सव पर अखंड पाठ भाेग कल, अाज निशान साहब की सेवा

Bikaner News - श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश उत्सव के माैके पर 12 नवंबर काे शहर के सभी गुरुद्वाराें में विभिन्न...

Nov 11, 2019, 07:26 AM IST
श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश उत्सव के माैके पर 12 नवंबर काे शहर के सभी गुरुद्वाराें में विभिन्न कार्यक्रमाें का अायाेजन किया जाएगा। इस माैके पर गुरुद्वाराें में अखंड पाठ साहब का भाेग, कीर्तन दरबार अायाेजित हाेगा। वहीं निशान साहब की सेवा यानी चाेला बदली भी की जाएगी। जयनारायण व्यास नगर समिति स्थित गुरुद्वारा श्री गुरुनानक देव जी के अध्यक्ष शिंगारा सिंह निजर ने बताया कि प्रकाश उत्सव के तहत 11 नवंबर काे सुबह 8 बजे निशान साहब की चाेला बदली का अायाेजन हाेगा। वहीं 12 नवंबर सुबह 9.30 बजे अखंड पाठ साहिब का भाेग व कीर्तन दरबार किया जाएगा। कीर्तन दरबार के दाैरान रागी जत्था रवींद्र सिंह द्वारा सुबह 10.30 से दाेपहर 1.30 बजे तक कीर्तन किया जाएगा। अरदास के बाद गुरु का अटूट लंगर अायाेजित हाेगा।

संत नामदेवजी के प्रकाशोत्सव पर कीर्तन से संगत

हनुमानगढ़| शिरोमणि भगत संत नामदेवजी के 749वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में रविवार को जंक्शन के गुरूद्वारा शिरोमणि भगत बाबा नामदेव प्रबंधक कमेटी की ओर से श्रद्धा पूर्वक मनाया गया। इस मौके पर गुरूद्वारा साहिब में गुरमत कथा विचार व कीर्तन समागम का आयोजन किया गया। गुरूद्वारा साहिब के मुख्य सेवादार मान सिंह ने बताया कि संत नामदेवजी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में 1 से 8 नवंबर तक सुबह प्रभात फेरी निकाली गई। अखंड पाठ के प्रकाश करवाए गए और रविवार को श्री अखंड पाठ के भोग डाले गए। इसके बाद गुरमत कथा विचार व समागम का आयोजन किया गया। जिसमें अमृतसर दरबार साहब से भाई विरेंद्र सिंह ने कीर्तन से संगतों को निहाल किया। अंत में गुरु का अटूट लंगर बरताया गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना