यूपी सरकार राह में फंसे लोगों को लाने के लिए बसें चलाएगी

Bikaner News - कुछ खिलाड़ी यू-ट्यूब के जरिए कोचिंग दे रहे दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की दुनियाभर में तेजी से...

Mar 27, 2020, 07:11 AM IST
Bikaner News - rajasthan news up government will run buses to bring people trapped
कुछ खिलाड़ी यू-ट्यूब के जरिए कोचिंग दे रहे

दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की

दुनियाभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण का डर अब जेल में बंद कैदियों को भी सता रहा है। 2666 करोड़ के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर घोटाले के आरोपी 59 वर्षीय क्रिश्चियन मिशेल ने कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। उसका कहना है, अधिक उम्र और जेल में कैदियों की भीड़ से उसे संक्रमण का खतरा ज्यादा है। जेल में कैदियों के बीच सोशल डिस्टेन्स का नियम भी सही से लागू नहीं हो रहा। मिशेल ने याचिका में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए उस फैसले का हवाला भी दिया है, जिसमें कोर्ट ने जेलों में कैदियों की अधिक भीड़ के कारण कोरोना के संक्रमण के संभावित खतरे पर निर्देश जारी किया था कि सभी राज्य, केंद्र शासित प्रदेश और केंद्र सरकार जेल में बंद 7 साल तक की सजा वाले अपराधियों को पैरोल व जमानत पर बाहर निकालने पर विचार करे।

2018 में दुबई से गिरफ्तारी: प्रवर्तन निदेशालय ने क्रिश्चियन मिशेल को दिसंबर 2018 में दुबई से उसके साथ 2 अन्य आरोपियों गुइडो हैसचे और कार्लो गेरोसा के साथ गिरफ्तार किया था। मिशेल पर अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी से 225 करोड़ लेने का आरोप है।

गुजरात-महाराष्ट्र के लोग भी बसों से लौटे

भास्कर न्यूज | लखनऊ/पटना

कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर देश में लॉकडाउन होने के बाद खाने-पीने और कामकाज जैसी समस्याओं से जूझ रहे गरीब, मजदूरों के लिए यूपी सरकार ने एक्शन प्लान का खुलासा किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के जरिए प्रदेश की 60 हजार ग्राम पंचायतों के साथ संपर्क में है अाैर हर संदिग्ध को ट्रैक किया जा रहा है। रोज कमाने-खाने वाले तबके में निर्माण कार्य में लगे मजदूर, पटरी व्यवसाई, ठेले, खोमचे, रेहड़ी और रिक्शा चालक के खाताें में एक-एक हजार रुपए भेजे जा रहे हैं। एक लाख से अधिक फूड पैकेट तैयार किए हैं। 20,000 गाड़ियों से 15 लाख लीटर दूध को घर-घर पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। अन्य प्रदेशों से जो मजदूर, कर्मचारी चलकर आ रहे हैं, उनके लिए संबंधित जिले में रहने, भोजन की व्यवस्था की जा रही है। उनके लिए राेज 20 बसें चलाने की भी याेजना है। वहीं, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अन्य राज्यों में फँसे लोगों के राहत लिए 100 करोड़ के पैकेज की घोषणा की है। अन्य शहरों में फँसे लोगों की भोजन की व्यवस्था करेगी।

पुलिस का काम पत्रकाराें की मदद कर काम अासान बनाना है: एडिटर्स गिल्ड


एजेंसी | नई दिल्ली

एडिटर्स गिल्ड अाॅफ इंडिया ने पुलिस अाैर अन्य सरकारी सुरक्षा एजेंसियाे से पत्रकाराें काे परेशान नहीं करने की अपील की है। कुछ राज्याें में पुलिस द्वारा पत्रकाराें काे काेराेना काे लेकर बने हालात की रिपाेर्टिंग करने से राेकने अाैर पत्रकाराें से दुर्व्यवहार पर िचंता जाहिर करते हुए एडिटर्स गिल्ड ने कहा है कि पुलिस अाैर अधिकारियाें का काम पत्रकाराें काे रिपाेर्टिंग करने में अड़ंगा डालना नहीं है। पुलिस की जिम्मेदारी पत्रकाराें के काम काे अासान बनाना है। पुलिस काे यह याद रखना चाहिए कि केंद्र सरकार ने पत्रकाराें काे जरूरी सेवाअाें की तरह ही छूट दी है।

15 गैर-मुस्लिम छात्राें काे फेल करने का ट्वीट, प्रोफेसर को सस्पेंड किया

नई दिल्ली | दिल्ली की जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी ने एक परीक्षा में 15 गैर-मुस्लिमाें काे फेल करने का ट्वीट करने वाले असिस्टेंट प्राेफेसर डाॅ अहमद अबरार काे निलंबित कर दिया है। यूनिवर्सिटी ने उनके खिलाफ जांच के अादेश दिए हैं। हालांकि, प्राेफेसर ने कहा है कि उन्हाेंने कटाक्ष में यह बात कही थी, जिसे गलत समझा गया है। डाॅ अबरार ने ट्वीट में लिखा था, ‘15 गैर-मुस्लिमाें को छोड़कर मेरे सभी छात्र पास हो गए हैं। अगर आप सीएए के खिलाफ आंदोलन करते हैं तो मेरे पास सीएए के पक्ष में 55 छात्र हैं। अगर आंदोलन खत्म नहीं हुआ तो बहुमत आपको सबक सिखाएगा।

श्रीनगर में ड्रोन से निगरानी, तमिलनाडु में कानून तोड़ने वालों से ही करवाई सोशल डिस्टेंसिंग की अपील


एजेंसी | नई दिल्ली

देश में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए प्रशासन और पुलिस सख्ती के साथ ही टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में तो पाबंदियों के ऐलान और लोगों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस के जवान भी लोगों को पाबंदियों का उल्लंघन करने के बारे में जागरूक करने के लिए अनोखे तरीके अपना रहे हैं। तमिलनाडु के शिवगंगा में कानून तोड़ने वालों को ही बैनर थमाकर उनसे सोशल डिस्टेंसिंग की पालन करने की अपील करवा दी। वहीं, वेलौर के गुड़ियाथम में प्रशासन ने उन लोगों को सार्वजनिक शपथ दिलाई जो लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे थे। महाराष्ट्र में पुलिस ने कर्फ्यू तोड़ने वाले 3000 लोगों, तो तमिलनाडु में 1200 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। पुडुचेरी में सत्ताधारी पार्टी के विधायक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

राहत पैकेज पर राहुल बोले- ये सही दिशा में पहला कदम


भास्कर न्यूज | नई दिल्ली

कोरोनावायरस संकट के बीच गुरुवार काे केंद्र सरकार ने गरीबों के लिए 1.70 लाख करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की। सरकार के इस कदम का कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘वित्तीय सहायता पैकेज की सरकार की घोषणा, सही दिशा में पहला कदम है। भारत अपने किसानों, दैनिक वेतन भोगियों, मजदूरों, महिलाओं और बुजुर्गों के लिए कर्ज चुकाता है, जो चल रहे बंद का खामियाजा भुगत रहे हैं।’ उधर, कांग्रेसाध्यक्ष सोनिया गांधी, बसपा प्रमुख मायावती ने भी सरकार के इस पैकेज की सराहना की है। राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में कोरोनावायरस से निपटने के लिए चिकित्सा उपकरणों की खरीद के लिए सांसद निधि से 2.66 करोड़ जारी करने का आग्रह किया है।

महिला आईपीएल अगले साल से शुरू हो, शुरुआत छोटे स्तर से: मिताली राज

हर टीम में 5-6 विदेशी खिलाड़ियों को मौका मिले

एजेंसी | मुंबई

भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज चाहती हैं कि अगले साल से महिला आईपीएल की शुरुआत हो। मिताली अपने करिअर के अंतिम दौर में हैं और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास भी ले चुकी हैं। क्रिकइंफो से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘महिला आईपीएल की शुरुआत अगले साल से करनी चाहिए। नियम में बदलाव कर इसे छोटे स्तर पर शुरू किया जा सकता है।’ मिताली ने माना कि घरेलू स्तर पर खिलाड़ियों की कमी है। ऐसे में उन्होंने सलाह दी कि 5-6 विदेशी खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 में खेलने की अनुमति हो। उन्होंने ये भी सलाह दी कि वर्तमान फ्रेंचाइजी में कुछ महिला टीम बना सकते हैं। 2018 में एक और 2019 में 3 टीमों के साथ महिला टी20 चैलेंज का आयोजन किया गया था। बीसीसीआई इस बार 4 टीमों के साथ आयोजन पर विचार कर रही थी। कोरोनावायरस की वजह से आयोजन मुश्किल दिख रहा है। महिला आईपीएल को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली बयान दे चुके हैं कि इसकी शुरुआत में कम से कम 4 साल लगेंगे।

इंग्लिश क्रिकेटरों ने पब को रेस्तरां और ग्रॉसरी स्टोर में बदला, बॉक्सर आमिर का 4 मंजिला बिल्डिंग मरीजों को देने का प्रस्ताव; रोनाल्डो विवाद में फंसे

एजेंसी | लंदन

जब कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में सभी प्रोफेशनल स्पोर्ट्स बंद हैं, तब इंग्लैंड के कई खिलाड़ी अौर क्लब अपने-अपने स्तर पर मदद कर रहे हैं। कुछ क्लबों ने अपने स्टेडियम नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) के लिए खोल दिए हैं। वहीं, कुछ क्रिकेटरों ने अपने पब को रेस्तरां और ग्रॉसरी स्टोर में बदल दिया है। ये क्रिकेटर 70 साल से ज्यादा उम्र के लाेगों और हेल्थ सेक्टर से जुड़े लोगों को फ्री-डिलिवरी सर्विस भी दे रहे हैं। ब्रॉड ने अपर ब्रॉटन और हैरी गर्ने ने मेल्टन मोब्रे में अपने पब को ग्रॉसरी स्टोर में बदल दिया है। उन्होंने पब का रेस्तरां भी खोल दिया है, जहां से लोग खाना ले जा सकते हैं। ब्रॉड कहते हैं, ‘इस कठिन समय में हमें अपने लोगों की मदद करने का माैका मिला है। हम बेहद सावधानी बरत रहे हैं।’ नेशनल हेल्थ सर्विस के लिए फुटबॉल क्लबों ने अपने स्टेडियम खोल दिए हैं। प्रीमियर लीग क्लब वाटफोर्ड के वाटफोर्ड जनरल हॉस्पिटल के पास स्थित स्टेडियम में हेल्थ सर्विस से जुड़े लोग, मरीज रह सकते हैं। उन्होंने चाइल्डकेयर सुविधाएं भी दी हैं। चेल्सी क्लब ने अपने मिलेनियम होटल में हॉस्पिटल स्टाफ को रहने की सुविधा दी है। लीग वन क्लब इप्सविच, रग्बी क्लब लीस्टर टाइगर्स, काउंटी टीम डरहम और केंट ने भी अपने स्टेडियम और मैदान देने की पेशकश की है।

क्रिकेट: आईसीसी ने सभी क्वालिफाइंग इवेंट 30 जून तक के लिए स्थगित किए

दुबई| आईसीसी ने कोरोनावायरस के कारण 30 जून तक होने वाले सभी क्वालिफाइंग टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया है। 2021 टी20 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर 16 अप्रैल से शुरू होने थे। 8 इवेंट को स्थगित करना पड़ा। वहीं श्रीलंका में 3 से 19 जुलाई तक चलने वाले महिला वर्ल्ड कप क्वालिफायर पर फैसला नहीं लिया गया है।

राजस्थान क्रिकेट संघ ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 11 लाख रुपए देने की घोषणा की


जयपुर | राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) ने करोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए गठित मुख्यमंत्री राहत कोष में 11 लाख रुपए देने की घोषणा की है। आरसीए के सचिव सचिव महेंद्र शर्मा ने बताया कि आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत व आरसीए कार्यकारिणी के सभी सदस्यों से चर्चा करके यह निर्णय लिया गया है।

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव में सख्ती और मानवता के बीच संतुलन जरूरी

दूध लाने के लिए घर से निकले युवक को पुलिस ने पीटा, मौत

कोलकाता| पश्चिम बंगाल के हावड़ा में लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने 32 साल के एक युवक लाल स्वामी को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। उसकी प|ी ने आरोप लगाया कि पति दूध लाने के लिए घर से निकला था। इधर, पुलिस का कहना है कि युवक की हार्ट अटैक से हुई है।

जज साहब; कोरोना फैल रहा है, मुझे जमानत दें ताकि संक्रमण से बच सकूं


धोनी की फोटो पोस्ट कर लिखा- उस दिन भी यही ख्याल आया था, काश अंदर होते

टोक्यो ओलिंपिक: गेम्स के टलने के बाद भारत विदेशी कोच का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाएगा

रेसलिंग: नरसिंह का बैन जुलाई में खत्म होगा, ओलिंपिक में मौका मिल सकता है

साइक्लिंग: फ्रांस की खेल मंत्री ने कहा- बिना दर्शकों के टूर डी फ्रांस हो सकती है

शेफाली को वनडे में भी मिला मौका

मिताली टी20 वर्ल्ड कप में शेफाली वर्मा की बल्लेबाजी से प्रभावित हैं। वे 16 वर्षीय बल्लेबाज को वनडे टीम में भी खेलते देखना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि भले ही उनकी उम्र कम है लेकिन सिर्फ इसी वजह से उसे मौका नहीं दिया जाना गलत होगा।

बेदाडे पर बोलने से बचीं

बड़ौदा महिला क्रिकेट टीम के कोच अतुल बेदाडे को सस्पेंड कर दिया गया है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज पर यौन उत्पीड़न के आरोप है। इस पर मिताली राज ने कहा, ‘मेरे या किसी के लिए भी सच्चाई सामने आने से पहले टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी।’

मैक्ग्रेगोर ने 8 करोड़ रुपए दिए

{ब्रिटेन के बॉक्सर आमिर खान भी मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने अपनी 60 हजार स्क्वैयर फीट की 4 मंजिला बिल्डिंग हेल्थ सर्विस और मरीजों को देने की पेशकश की है। मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट कोनोर मैक्ग्रेगोर ने हॉस्पिटल स्टाफ के लिए इक्विपमेंट खरीदने के लिए एक मिलियन यूरो (करीब 8 करोड़ रुपए) दिए हैं।

सिंधु ने 10 लाख रुपए डोनेट किए

{पीवी सिंधु ने आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के सीएम रिलीफ फंड में 5-5 लाख रुपए डोनेट किए हैं। वहीं, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को मदद के लिए फंड रेजिंग कैंपेन शुरू कर रही हैं। इस बीच, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने सीएम रिलीफ फंड में 50 लाख रुपए का योगदान दिया है।

एजेंसी |नई दिल्ली

टोक्यो ओलिंपिक-2020 को टाल दिया गया है। कई विदेशी कोच भारतीय खिलाड़ियों को ट्रेंनिग दे रहे हैं। उनका कॉन्ट्रैक्ट ओलिंपिक तक था, इसे आगे बढ़ाया जाएगा। इसमें महिला कुश्ती कोच एंड्रयू कुक, पिस्टल शूटिंग कोच पावेल स्मिरनोव, मुक्केबाजी कोच सैंटियागो निएवा और राफेल बर्गमास्को के साथ ही एथलेटिक्स हाई-परफॉर्मेस डायरेक्टर वोल्कर हेरमन शामिल हैं। इसे लेकर सभी खेल फेडरेशन स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) से बात कर रहे हैं। उम्मीद है कि साई इनका कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा देगा।

 की दुनिया**

10

बीकानेर, शुक्रवार, 27 मार्च, 2020

जनाब, ऐसा तो बिल्कुल न करें...**

यह तो और भी ज्यादा शर्मनाक**

सलाम**

सुरक्षा के साथ कर्तव्य भी...**

दिल्ली में लोगों को सब्जी बांटे जाने का फैसला तो अच्छा है, लेकिन गरीब चालक के रिक्शे की हवा निकाल कर परेशान करना सही नहीं है।

ग्वालियर से घर लौट रहे मजदूरों को बदायूं पुलिस ने क्रोल करवाया। इसका वीडियो वायरल होने से हुई आलोचना के बाद उप्र पुलिस एसपी ने माफी मांगी।

असम की राजधानी गुवाहाटी में गुरुवार को सुरक्षा जवानों ने वर्तमान हालातों को देखते हुए सुक्रेश्वर मंदिर के बाहर बैठे जरूरतमंदों को भोजन दिया।

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में लॉकडाउन घोषणा के बाद बेघर लोगों को उत्तरप्रदेश पुलिस ने गुरुवार को खाना खिलाया।

उदयपुर रोड पर गुुजरात और महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों से अपने-अपने साधनों से लोग लाैट रहे हैं। राज्य सरकारों ने उनके लिए प्रबंध नहीं किए हैं।


बिहार सरकार ने 100 करोड़ रुपए का राहत पैकेज जारी किया

वीवीआईपी चॉपर घोटाले के आरोपी मिशेल की गुहार


मुंबई | कोरोनावायरस की चिंता के बीच बीसीसीआई ने लोगों को सुझाव दिए हैं। सोशल साइट पर खिलाड़ियों की फोटो शेयर करते हुए बोर्ड ने इससे रोचक जुड़ी बातें लिखीं। बुमराह की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘घर से बाहर निकलें तो उचित दूरी बनाए रखें।’ कप्तान विराट कोहली की कैच लेते हुए फोटो पर लिखा कि हाथों को साफ रखें। वहीं उप्र पुलिस ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में धोनी के रन आउट की फोटा पोस्ट करते हुए लिखा हमें कोरोना से कैसे जीतना है। कैसे। अंदर रहकर। फोटो पर लिखा- उस दिन भी यही ख्याल आया था, काश अंदर होते।

पावेल स्मिरनोव

नई दिल्ली| रेसलर नरसिंह यादव का चार साल का बैन जुलाई 2020 में खत्म हो रहा है। टोक्यो ओलिंपिक के एक साल के लिए टलने के बाद उन्हें अब गेम्स में उतरने का मौका मिल सकता है। वे क्वालिफाइंग इवेंट से वापसी कर सकते हैं। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा कि बैन खत्म होने के बाद वे वापसी कर सकते हैं।

पेरिस| फ्रांस की खेल मंत्री रोक्साना ने कहा कि कोरोनोवायरस के कारण इस साल टूर डी फ्रांस बिना दर्शकों के हो सकती है। रेस 27 जून से 19 जुलाई के बीच होनी है। उन्होंने कहा कि हम दर्शकों को बैन कर सकते हैं। लेकिन इस पर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। 1903 से रेस हो रही है। पिछले साल कोलंबिया के ईगन बर्नेल ने खिताब जीता था।

यह कैसा क्वारेंटाइन: युवेंटस के पूर्व चीफ रोनाल्डो पर भड़के

क्रिस्टियानो रोनाल्डो गृहनगर मेडेरा (पुर्तगाल) में परिवार के साथ हैं। वे सोशल मीडिया पर लगातार फोटो शेयर कर फैंस को अपडेट कर रहे हैं। उन्होंने अपने लग्जरी विला के पूल की एक फोटो शेयर की है। उनकी परिवार व दोस्तों के साथ कई फोटो सामने आई हैं। इस पर युवेंटस के पूर्व चेयरमैन जियोवानी कोबोली गिगली भड़क गए। उन्होंने रोनाल्डो पर क्वारेंटाइन तोड़ने का आरोप लगाया और कहा- रोनाल्डो अपनी मां के लिए पुर्तगाल गए थे। लेकिन अब वे सिर्फ पूल में बैठकर फोटो ले रहे हैं। यह कैसा क्वारेंटाइन है?

Bikaner News - rajasthan news up government will run buses to bring people trapped
Bikaner News - rajasthan news up government will run buses to bring people trapped
Bikaner News - rajasthan news up government will run buses to bring people trapped
Bikaner News - rajasthan news up government will run buses to bring people trapped
Bikaner News - rajasthan news up government will run buses to bring people trapped
Bikaner News - rajasthan news up government will run buses to bring people trapped
X
Bikaner News - rajasthan news up government will run buses to bring people trapped
Bikaner News - rajasthan news up government will run buses to bring people trapped
Bikaner News - rajasthan news up government will run buses to bring people trapped
Bikaner News - rajasthan news up government will run buses to bring people trapped
Bikaner News - rajasthan news up government will run buses to bring people trapped
Bikaner News - rajasthan news up government will run buses to bring people trapped
Bikaner News - rajasthan news up government will run buses to bring people trapped

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना