अाखिर कब बेटियाें काे सुरक्षित रहने का हक मिलेगा सवाल के साथ निकाला पैदल मार्च

Bikaner News - बेटियां अाखिर कहां सुरक्षित है? कब बेटियाें काे सुरक्षा से सांस लेने का हक हासिल हाेगा? कब अाखिर कब बेटियां बिना...

Dec 04, 2019, 08:45 AM IST
बेटियां अाखिर कहां सुरक्षित है? कब बेटियाें काे सुरक्षा से सांस लेने का हक हासिल हाेगा? कब अाखिर कब बेटियां बिना किसी डर के अपने सपनाें काे पूरा कर सकेगी? बेटियाें काे लेकर एेसे ही अनेक सवालाें के साथ मंगलवार काे विद्यार्थियाें अाैर अामजन ने पैदल मार्च निकाला। छात्र संगठनाें ने जिला कलेक्ट्रेट पर टायर जलाकर विराेध जताया। राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर काे ज्ञापन साैंपकर देश-प्रदेश में बढ़ रही बेटियाें के साथ दुष्कर्म की घटनाअाें पर राेक लगाने के लिए मुस्तैदी के साथ सुरक्षा का माहाैल तैयार करने अाैर दाेषियाें काे जल्द से जल्द अाैर कड़ी सजा देने की मांग की गई। विभिन्न छात्र संगठनाें की अाेर से डूंगर काॅलेज से कलेक्ट्रेट तक निकले इस पैदल मार्च में राेहित बाना, एमएस काॅलेज छात्र संघ अध्यक्ष साक्षी राजपुराेहित, राकेश गाेदारा, श्रवण जाखड़, सुरेंद्र सिंह भाटी, प्रकाश कूकणा, सूर्य प्रकाश, मुकेश सिद्ध, विजयप्रकाश, माया कूकणा, गरिमा, उर्मिला, ललिता, काेमल के साथ ही बड़ी संख्या में विद्यार्थी अाैर अामजन माैजूद थे। प्रदर्शन के दाैरान एेसी घटनाअाें पर राेक लगे इसके लिए जिले के हर काॅलेज में अात्मरक्षा के लिए प्रशिक्षक नियुक्त करने, हर महाविद्यालयाें में सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियाें की नियुक्ति करने, बढ़ते अपराधाें काे राेकने के लिए शराबबंदी लागू हाे तथा दाेषियाें काे फांसी की सजा मिले की मांग की गई।

पुष्पा जन कल्याण फाउंडेशन के अध्यक्ष कैलाश बाकोलिया के नेतृत्व में जिला कलेक्टर को पीएम नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में हैदराबाद की डा. प्रियंका रेड्डी के साथ बलात्कार व हत्या के दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की गई है। इस अवसर पर मनोज छीपा, ओम रामावत, ओम प्रकाश नाई, बजरंग छीपी , प्रकाश सोनी , कृष्ण माहेश्वरी मौजूद रहे।

शांति मार्च निकाला, कलेक्टर को साैंपा ज्ञापन

हैदराबाद व राजस्थान में बेटियाें के साथ हुई दुष्कर्म अाैर हत्या की घटनाअाें पर राेष जताते, दाेषियाें काे कड़ी सजा दिलवाने की मांग करते हुए बुधवार काे हिमालय परिवार की अाेर से शांति मार्च निकाला गया। संस्थान के अारके शर्मा ने बताया कि डाॅ.सुषमा बिस्सा, मगन बिस्सा, अखिलेश प्रताप सिंह की अगुवाई में निकाले शांति मार्च में नरेश अग्रवाल, अभय पारीक, पार्षद चारू शर्मा, संजय गुप्ता, भावना गहलाेत, विजय धमीजा, नवीन सिंह, दीपेंद्र सिंह, विजय भटनागर, अंजली चांडक, भानूप्रिया, सारा अाचार्य, शारदा पुराेहित, अाशा साेनी अादि शामिल थे। वहीं रक्षा द सेवियर फाउंडेशन की अाेर से कलेक्टर काे ज्ञापन साैंपा गया। फाउंडेशन के अरविंद सिंह राठाैड़ ने बताया कि ज्ञापन के जरिये बेटियाें की रक्षा के लिए कारगर उपाय करने की मांग की गई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना