राजस्थान / अनूपगढ़ की रेणु शर्मा को बाइक राइडिंग का शौक, हार्ले डेविसन ने दिया राजस्थान महिला राइडर का खिताब



रेणु शर्मा। रेणु शर्मा।
X
रेणु शर्मा।रेणु शर्मा।

  • रेणु पिछले 5 वर्षों से शौकिया तौर पर बाइक राइडिंग कर रही हैं
  • जयपुर, चंडीगढ़, जैसलमेर, रुणेचा, मंडावा आदि जगहों तक बाइक पर जा चुकीं

Jun 17, 2019, 10:07 AM IST

श्रीगंगानगर. अनूपगढ़ की निवासी रेणु शर्मा बाइक राइडिंग की दीवानी हैं। रेणु 5 वर्षों से शौकिया तौर पर बाइक राइडिंग कर रही हैं। वे बताती हैं कि वह अभी तक जयपुर, चंडीगढ़, जैसलमेर, रुणेचा, मंडावा आदि जगहों तक बाइक राइडिंग कर चुकी हैं। इसके चलते रेणु को 5 जून को जयपुर में राजस्थान में हार्ले डेविसन बाइक की महिला राइडर का भी खिताब मिल चुका है।

 

रेणु के पास है हार्ले डेविसन 48 
रेणु के पास वर्तमान समय में हार्ले डेविसन मॉडल 48 है। इसमें 1200 सीसी का इंजन है। यह बाइक 220 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से सड़क पर दौड़ती है। रेणु बीएससी होम साइंस, बीएड व कंप्यूटर में डिप्लोमा पूरा कर चुकी हैं। वे अभी अनूपगढ़ में ही रहकर वेब डिजाइनिंग का काम कर रही हैं।
 
ससुर ने बाइक राइडिंग सिखाई
पिता कृष्णलाल का कहना है कि रेणु को बाइक राइडिंग का शौक बचपन से ही था। शादी के बाद ससुर लीलाधर ओझा ने ही उसे बाइक राइडिंग सिखाई। पीहर हनुमानगढ़ जंक्शन में है। रेणु बताती हैं कि उनकी शादी 2009 में अनूपगढ़ निवासी सुमित ओझा से हुई। 

 

पति को भी बाइक राइडिंग का शौक 
पति इंटरनेशनल वेब डिजाइनिंग का काम करते हैं। बाइक राइडिंग को लेकर ससुराल पक्ष का पूरा सहयोग रहा। पति को भी बाइक राइडिंग का शौक है, इनके पास भी हार्ले डेविसन बाइक का मॉडल-750 है। इस बाइक में 750 सीसी का इंजन है। रेणु ने पहले सामान्य बाइक चलानी सीखी। इसके बाद पति की बाइक से राइडिंग करनी शुरू की।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना