राजस्थान / शिकारी ने चिंकारा को गोली मारकर किया घायल, जीव प्रमियों ने कराया बीकानेर अस्पताल में भर्ती

गोली लगने से घायल हुआ चिंकारा। गोली लगने से घायल हुआ चिंकारा।
X
गोली लगने से घायल हुआ चिंकारा।गोली लगने से घायल हुआ चिंकारा।

  • आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस व वन विभाग, कुछ दिनों पहले 40 हिरणों का किया गया था शिकार

दैनिक भास्कर

Feb 13, 2020, 01:01 PM IST

लूणकरणसर (बीकानेर)। रखोखराणा के गाटा की रोही में चिंकारा को गोली मार कर घायल करने वाले आरोपी का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। घायल चिंकारा को बीकानेर के पशु चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। शिकारियों ने बुधवार शाम को एक चिंकारा को गोली मारकर घायल कर दिया था। जीव प्रेमियों ने घायल चिंकारा को उपचार के लिए बीकानेर पहुंचाया।

जीव रक्षा संस्था के जिलाध्यक्ष मोखराम धारणियां ने बताया कि खोखराणा के गाटा की रोही में शिकारी ने एक चिंकारा हिरण को गोली मारी। गोली की आवाज सुनकर लोग वहां आए तो एक व्यक्ति बंदूक लिए खड़ा दिखाई दिया। आवाज लगाने पर वह भाग निकला। गोली हिरण के टांग में लगी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। जीव प्रेमी हिरण को बीकानेर ले आए तथा अस्पताल में भर्ती कराया।

पुलिस व वन विभाग आरोपी की तलाश में जुटे हैं। गौरतलब है कि 22 जनवरी की रात्रि को भी खोखराणा के खिलेरिया गांव की रोही में 40 हिरणों के शिकार की घटना के विरोध में 11 दिन उपखंड मुख्यालय पर क्षेत्रीय वन विभाग कार्यालय के सामने धरना चला था। बड़ी संख्या में जीवप्रेमियों ने 70 किमी पैदल कूच किया था। जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करने तथा क्षेत्रीय वन अधिकारी को निलंबन करने पर ही प्रदर्शन खत्म किया था।


न्यूज व फोटो : राम प्रताप गोदारा

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना