--Advertisement--

राजे बोलीं- मैं कहीं जाने वाली नहीं, विपक्ष विकास में बाधा...वे मुझे रोक नहीं सकते

गौरव यात्रा का तीसरा तृतीय चरण नोखा से

Danik Bhaskar | Sep 07, 2018, 06:51 AM IST

बीकानेर. सीएम की राजस्थान गौरव यात्रा का तृतीय चरण बीकानेर के नोखा से शुरू हुआ। सीएम ने विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। वे बोली, बातें चल रही है कि राजे कहीं जाने वाली है, तो भूल जाएं। मैं कहीं जाने वाली नहीं, यहीं रहकर काम करूंगी। पहले भी किया और आगे भी करती रहूंगी।

मंच पर बिश्नोई समाज के संतों की तरफ इशारा करते हुए बोली, संतों का आशीर्वाद है। मैं प्रदेश की जनता को बच्चों की तरह मानती हूं। जैसे मां से कभी कोई बच्चा नाराज हो जाता है और कोई प्रसन्न। वैसे ही मेरे प्रदेश की जनता है। उन्होंने कहा विपक्ष ने कभी उनके संसदीय क्षेत्र झालावाड़ व बारां में अपने राज में विकास कार्य नहीं करवाए। मगर, हमने ऐसा नहीं किया। नोखा नेता प्रतिपक्ष का क्षेत्र है, मगर यहां विकास के लिए हमने कोई कसर नहीं छोड़ी। सीएम ने सरकारी स्कूल के ड्रेस कोड से नीला रंग से हटाने का श्रेय भी वहां उपस्थित संतों काे दिया।

कांग्रेस का 18वां सवाल : कमजोर ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर क्या गौरव करती हैं?

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री से अठारहवां प्रश्न पूछा। मनरेगा में आपके कार्यकाल में घटते मानव दिवस और अधूरे कार्यों से कमजोर होती ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर क्या आप गौरव महसूस करती हैं? पायलट ने कहा 2013 में सत्ता में आते ही भाजपा ने केंद्र को पत्र लिखकर नरेगा कानून का विरोध गया था और कानून कमजोर करने को परिवर्तित करने की अभिशंषा की गई थी।