--Advertisement--

वसुंधरा बोलीं- भामाशाह योजना बंद करना चाहती है कांग्रेस, उसे सत्ता में न लाएं

राजस्थान गौरव यात्रा : सीएम राजे ने घाटोल में आमसभा को संबोधित किया

Danik Bhaskar | Aug 09, 2018, 06:14 AM IST
राजे ने पूछा- क्या महिलाओं को स राजे ने पूछा- क्या महिलाओं को स

बांसवाड़ा/घाटोल. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बांसवाड़ा में राजस्थान गौरव यात्रा के तीसरे दिन बुधवार को घाटोल में आमसभा को संबोधित किया। बांसवाड़ा से वे घाटोल रथ में सवार होकर पहुंची। राजे ने कहा कि कांग्रेस के नेता कहते हैं कि वे सरकार में आए तो भामाशाह योजना बंद कर देंगे।

नारी शक्ति को समर्पित वे उस भामाशाह योजना को बंद करना चाहते हैं जिसने दुनिया में पहली बार महिला को परिवार को मुखिया बनाया है। उन्होंने महिलाओं से पूछा कि क्या महिलाओं को स्वावलंबी बनाने वाली भामाशाह योजना बंद करने वालों को जिताओगे? इस पर लोगों ने कहा, नहीं। क्या गरीबों का 30 हजार से 3 लाख तक मुफ्त इलाज कराने वाली भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना को बंद कराने वाली कांग्रेस को लाओगे?

कांग्रेस ने 50 साल झूठ के सहारे शासन किया: मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का यह सपना साकार नहीं होगा। यह ऐसी पार्टी है जिसने 50 साल झूठ के सहारे शासन किया। सभा के बाद मुख्यमंत्री गढ़ी के लिए रवाना हो गई। इससे पहले सीएम के कार्यक्रम की शुरुआत सुबह नौ बजे शहर में स्वागत कार्यक्रम के साथ होनी थी लेकिन गढ़ी विधायक जीतमल खांट के पुत्र के निधन के कारण मंगलवार देर रात शहर के सभी स्वागत कार्यक्रम रद्द कर दिए।

इधर, पायलट ने पूछा छठा सवाल: 4.5 साल में रोजाना 10 दुष्कर्म, क्या सीएम को गौरव महसूस होता है?: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने सीएम से छठा प्रश्न पूछा है कि साढ़े चार साल से हर दिन 10 दुष्कर्म और एक गैंग रेप के मामले रिपोर्ट हो रहे हैं। महिला अपराध में देश में चौथे स्थान पर राजस्थान है। क्या इसके बावजूद महिला मुख्यमंत्री को गौरव महसूस हो रहा है? साढ़े चार साल में महिला उत्पीड़न बढ़ने से प्रदेश शर्मसार है। प्रदेश में महिलाओं के विरुद्ध कुल अपराधों में से राजस्थान में 8% कुल दुष्कर्मों में से प्रदेश में 9.5% और गैंगरेप में 18% मामले हुए हैं। एक महिला मुख्यमंत्री की संवेदनहीनता, लापरवाही और प्रशासनिक अक्षमता का जीता-जागता प्रमाण है। सर्वोच्च न्यायालय तक ने टिप्पणी कर दी है कि देश में 6 घंटे में एक दुष्कर्म हो रहा है, वहीं भाजपा शासन में तो राजस्थान में हर ढाई घंटे में एक दुष्कर्म की घटना हो रही है, जो भाजपा सरकार की सबसे बड़ी विफलता है।